Move to Jagran APP

हत्या से एक साल पहले राहुल के साथ दून आई थी शीना

जागरण संवाददाता, देहरादून: 'टीवी मुगल' पीटर मुखर्जी की बेटी शीना बोरा हत्या से करीब एक साल पहले (वर्

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 01:00 AM (IST)
हत्या से एक साल पहले राहुल के साथ दून आई थी शीना

जागरण संवाददाता, देहरादून: 'टीवी मुगल' पीटर मुखर्जी की बेटी शीना बोरा हत्या से करीब एक साल पहले (वर्ष 2011) राहुल मुखर्जी के साथ उसकी मां के देहरादून स्थित फार्म हाउस पर आई थीं। तब राहुल मुखर्जी अपनी मां शबनम से शीना से साथ शादी की मंजूरी लेने यहां आया था। इस बात का खुलासा कि गुरुवार को राहुल के मामा शलीन सिंह ने। उन्होंने बताया कि राहुल व शीना के रिश्ते को उनकी बहन शबनम और मां सीमा सिंह ने भी मंजूरी दे दी थी। कई सालों से शबनम देहरादून में बद्रीपुर स्थित फार्म हाउस पर रहती हैं। उनका बेटा राहुल भी मुंबई और दून आता-जाता रहता है। हालांकि दो दिन पहले उनके शहर से बाहर होने की सूचना है। बुधवार को शीना हत्याकांड चर्चा में आने के बाद वीरवार को शबनम के फार्म हाउस व उनके मामा के घर के पास खासी गहमागहमी रही। हालांकि, आस-पड़ोस वालों ने इस हाई प्रोफाइल परिवार के बारे में कोई जानकारी होने से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

तीन साल पहले हुए शीना हत्याकांड में मुंबई में तो खुलासे हुए ही हैं, साथ ही देहरादून भी इसे लेकर चर्चाओं में है। देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र के बद्रीपुर में पीटर मुखर्जी की पहली ससुराल है। जहां उनकी पहली पत्‍‌नी शबनम का 'गुल-ए-शबनम' नाम से फार्म हाउस और कुछ ही दूरी पर उनकी मां सीमा सिंह का 'शंकर सदन' नाम से बंगला है। 'शंकर सदन' में अब उनके भाई शालीन सिंह यानि राहुल के मामा रहते हैं। शालीन सिंह बताते हैं कि शीना वर्ष 2011 में राहुल के साथ शबनम के फार्म हाउस पर आई थी। राहुल ने तब शीना से शादी करने की बात रखी तो शबनम ने राय मशविरा के लिए मुझे और मां को भी बुला लिया। सभी को शीना पसंद भी आ गई थीं। लेकिन, उस समय तक शबनम और हमारे रिश्ते ऐसे नहीं थे कि एक-दूसरे की जिंदगी में बहुत ज्यादा दखल कर सकें। इसके अगले दिन राहुल शीना को लेकर मुंबई चला गया। इसके बाद शीना यहां आई या नहीं इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। शालीन बताते हैं कि दूसरी शादी के बाद पीटर मुखर्जी भी एक-दो बार राहुल से मिलने दून आए थे। हालांकि, उस वक्त हम उनसे नहीं मिलते थे।

लंदन में भी बीतता है शबनम का काफी समय

शबनम व पीटर की शादी सितंबर 1975 में शादी हुई थी। शालीन सिंह बताते हैं कि शबनम एक पेंटर हैं। शबनम की देश-विदेश में प्रदर्शनियां लगती रहती हैं। उन्होंने बताया कि शबनम अपने इसी पेशे के कारण ज्यादातर समय लंदन में भी रहती हैं।

सिर्फ नौकरों को ही थोड़ी-बहुत जानकारी

शबनम के फार्म हाउस 'गुल-ए-शबनम' के मुख्य गेट पर एक गार्ड तैनात है। जबकि, वहां करीब एक दर्जन नौकर व नौकरानी काम करते हैं। इसके अलावा फार्म हाउस की रखवाली के लिए यहां विदेशी नस्ल के कई कुत्ते भी हर समय मौजूद रहते हैं। परिवार के बारे में क्षेत्र में सिर्फ यही नौकर-चाकर हैं जो इस हाई प्रोफाइल परिवार के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी रखते हैं। इसके अलावा आस-पड़ोस के लोग परिवार के बारे में कुछ नहीं जानते।

मुंबई पुलिस आने से किया इन्कार

घर के नौकरों व नौकरानी ने मुंबई पुलिस के वहां आने से इन्कार किया है। उन्होंने बताया कि फार्म हाउस पर पुलिस नहीं आई थी। इसके अलावा शालीन सिंह भी पुलिस के किसी संपर्क से इन्कार करते हैं।

मंगलवार रात तक थीं शबनम दून में

शबनम की नौकरानी ने उनके बारे में ज्यादा कुछ न बताते हुए सिर्फ इतना कहा कि मैडम मंगलवार रात तक तो फार्म हाउस में थीं। वे कहां गईं इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। नौकरानी बताती हैं कि शबनम किसी को कुछ बताकर नहीं जातीं हैं।

कौन हैं शालीन सिंह

राहुल के मामा शालीन सिंह देहरादून के एक बड़े पब्लिक स्कूल के मालिक हैं। वे टीवी कलाकार भी रह चुके हैं। उन्होंने 1980 के दशक में दूरदर्शन की शुरुआत ओसवाल वूल की एड फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी। उस दौर में उन्होंने कई टेली फिल्मों में भी काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.