Move to Jagran APP

एनसीसी के लिए छात्रों का चयन

संवाद सहयोगी, ऋषिकेश: श्री भरत मंदिर इंटर कालेज में 31वीं उत्तराखंड वाहिनी एनसीसी हरिद्वार ने 100 छा

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 08:32 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 08:32 PM (IST)
एनसीसी के लिए छात्रों का चयन

संवाद सहयोगी, ऋषिकेश: श्री भरत मंदिर इंटर कालेज में 31वीं उत्तराखंड वाहिनी एनसीसी हरिद्वार ने 100 छात्र-छात्राओं का एनसीसी कैडेट के लिए चयन किया।

loksabha election banner

मंगलवार को 31 उत्तराखंड वाहिनी एनसीसी हरिद्वार द्वारा भर्ती आयोजित की गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य डीबीपीएस रावत ने कहा कि एनसीसी देश की सशस्त्र सेनाओं की पौधशाला है जहां कैडेट को देश प्रेम व देश के लिए जीवन समर्पित करने की प्रेरणा व शिक्षा दी जाती है। एनसीसी अधिकारी गोविंद सिंह रावत ने बताया कि एनसीसी में चयन के लिए प्रतिभागी को उचांई, वजन, छाती, मानसिक सामंजस्य के साथ दौड़ आदि से गुजरना पड़ता है। उन्होंने बताया कि एनसीसी कैडेट को सेना जैसा प्रशिक्षण व गाइड लाइन दी जाती है जिससे इसका लाभ उन्हें सेनाओं की भर्ती के साथ-साथ अन्य राजकीय व केंद्रीय सेवाओं में बोनस अंक के रूप में दिया जाता है। कर्नल एमएस रावत ने बताया कि चयन प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को 65 छात्र और 35 छात्राओं का चयन कैडेट के लिए किया गया है इस अवसर पर नायब सुबेदार सीएस पंत, हवलदार मदन मोहन पांडेय, वीर सिंह थापा, एमएस कंडियाल समेत अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.