Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस कब्र से निकालेगी उपनिदेशक का शव

जागरण संवाददाता, देहरादून: दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में तैनात उपनिदेशक की मौत का राज खोलने के लि

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 10:56 PM (IST)
दिल्ली पुलिस कब्र से निकालेगी उपनिदेशक का शव

जागरण संवाददाता, देहरादून: दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में तैनात उपनिदेशक की मौत का राज खोलने के लिए दिल्ली पुलिस नौ जुलाई को दून पहुंचेगी। टीम जांच के लिए चंदर नगर स्थित कब्रिस्तान से उपनिदेशक का शव निकालेगी। उपनिदेशक की मौत दिल्ली में उनके रोहिणी स्थित आवास में संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई थी। लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट न होने से परिजनों को उनकी हत्या किए जाने का शक था, लिहाजा उन्होंने स्थानीय जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की। जिसके बाद दिल्ली के संबंधित जिलाधिकारी के निर्देश पर टीम दून पहुंच रही है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक आराघर के मॉडर्न कॉलोनी निवासी एवं आइआइपी से एडिशनल डायरेक्टर सेवानिवृत्त डॉ. मोहम्मद अनवर के पुत्र डॉ. इमरान परवेज (36 वर्ष) दिल्ली की एक प्राइवेट कंपनी में बतौर उपनिदेशक तैनात थे। परवेज की पत्‍‌नी भी वहां एक प्राइवेट कंपनी में काम करती हैं। डॉ. अनवर ने बताया कि वे पत्‍‌नी के साथ दो मई को बेटे के पास दिल्ली गए हुए थे। लेकिन, उन्हें परवेज से नहीं मिलने दिया गया। परवेज की पत्‍‌नी ने कहा कि उसने रातभर काम किया इसलिए वह फिलहाल आराम कर रहा है। तीन मई को पता चला कि परवेज की तबीयत खराब है और उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां, चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। साथ ही कहा कि परवेज की मौत छह से 12 घंटे पहले हो चुकी है। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को दून लाकर चंदर नगर कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

डॉ. अनवर बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की बात से संतुष्ट नहीं थे। उनके शक को बल पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से भी मिल गया। जिसमें मौत का कारण ही स्पष्ट नहीं था। ऐसे में डॉ. अनवर ने देहरादून के जिलाधिकारी से संपर्क किया। डॉ. अनवर ने बताया कि दिल्ली पुलिस-प्रशासन और स्थानीय प्रशासन के बीच हुए वार्तालाप के बाद दिल्ली की रोहिणी पुलिस को दून आने के आदेश दिए गए हैं। टीम के साथ दो चिकित्सक भी आएंगे और उनके साथ स्थानीय पुलिस-प्रशासन के लोग भी शामिल रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.