Move to Jagran APP

लो वोल्टेज से छूट रहे लोगों के पसीने

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नवाबगढ़ पंचायत के दो दर्जन से अधिक परिवार लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे है

By Edited By: Published: Tue, 26 May 2015 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 09:04 PM (IST)
लो वोल्टेज से छूट रहे लोगों के पसीने

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नवाबगढ़ पंचायत के दो दर्जन से अधिक परिवार लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। बस्ती में ¨सगल फेस होने के चलते बल्ब दिए की तरह टिमटिमा रहे हैं, जबकि घरों में पंखे न चलने से लोगों के दिन-रात गर्मी से पसीने छूट रहे हैं।

loksabha election banner

नवाबगढ़ पंचायत के दो दर्जन से अधिक परिवार पिछले कई वर्षो से लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। इसके चलते बिजली से चलने वाले उपकरण ठप पड़े हैं। फ्रिज, कूलर बंद पड़े होने के चलते रात-दिन लोगों के पसीने छूट रहे हैं। आलम यह है कि मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए भी ग्रामीणों को दूसरी कॉलोनी में जाना पड़ रहा है। लो-वोल्टेज के चलते काश्तकारों के घरों में लगी चारा काटने की मशीन ठप पड़ी होने के चलते पशुओं को चारा काटकर खिलाना भी मुश्किल हो रहा है। स्थानीय जाबिर, रतन ¨सह चौहान, नरेंद्र ¨सह चौहान, संतराम चौहान, दयाराम चौहान, मदन ¨सह चौहान ने बताया कि कई वर्षो से लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों को हर बार गर्मी में परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिसके चलते पिछले दिसंबर से लगातार ग्रामीण ऊर्जा निगम से समस्या के समाधान की मांग कर रहे हैं, लेकिन निगम अधिकारी ग्रामीणों की समस्या के प्रति लापरवाह बने हुए हैं। उधर, ऊर्जा निगम के एसडीओ प्रशांत पंत ने कहा कि वैकल्पिक व्यवस्था के तहत लो-वोल्टेज वाली बस्ती में दूसरी लाइन से बिजली आपूर्ति करने के निर्देश संबंधित अवर अभियंता को दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.