Move to Jagran APP

शिक्षा के बाजारीकरण के खिलाफ हों एकजुट

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कार्यकर्ता पब्लिक स्कूल की मनमानी के खिलाफ अब अ

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 08:18 PM (IST)
शिक्षा के बाजारीकरण के खिलाफ हों एकजुट

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कार्यकर्ता पब्लिक स्कूल की मनमानी के खिलाफ अब अभिभावकों को जागरूक कर रही है। उन्होंने अभिभावकों से बाजारीकरण के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पर्चे बांटे।

prime article banner

बसपा ने ऋषिकेश व आसपास के क्षेत्रों में संचालित होने वाले प्राइवेट स्कूलों पर मनमानी का आरोप लगाया है। हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र प्रभारी रवि कुमार जैन ने बताया कि पब्लिक स्कूलों की मनमानी के खिलाफ पार्टी का अभियान जारी रहेगा। पब्लिक स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों को पर्चे बांट कर जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने प्राइवेट स्कूलों में एक माह का ही शुल्क अभिभावकों से लेने, एडवांस फीस पर पैनल्टी शुल्क न लेने, विकास शुल्क पूर्णतया समाप्त करने, शिक्षा के अधिकार के अंतर्गत 25 प्रतिशत गरीब बच्चों को प्रवेश देने, मनमाने ढंग से की जा रही प्रतिवर्ष फीस वृद्धि व विभिन्न सिक्योरिटी राशि समाप्त करने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने पर्चे के माध्यम से सप्ताह में अलग-अलग प्रकार की यूनिफार्म समाप्त करने, अभिभावकों की एक समिति बनाकर प्रत्येक विद्यालय में पारदर्शिता बरतने, पुस्तकें व यूनिफार्म खुले बाजार में उपलब्ध कराने के साथ क्रीड़ा शुल्क, कंप्यूटर शुल्क, एक्टीविटी शुल्क के रूप में की जा रही धांधली समाप्त करने की मांग की। उन्होंने शिक्षा के बाजारीकरण के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.