Move to Jagran APP

132 को मौन श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: पाकिस्तान में आतंकी हमले में मारे गए 132 बच्चों के लिए तीर्थनगरी के हजारों

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 09:49 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 04:54 AM (IST)
132 को मौन श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: पाकिस्तान में आतंकी हमले में मारे गए 132 बच्चों के लिए तीर्थनगरी के हजारों बच्चों ने मौन श्रद्धांजलि दी। गांव हो या शहर, सभी जगह बच्चों ने आतंकी हमले के खिलाफ एकजुटता दिखाई।

prime article banner

पाकिस्तान में आर्मी स्कूल के 132 बच्चों के आतंकी हमले में मारे जाने पर श्री भरत मंदिर इंटर कालेज में प्रार्थना सभा में बच्चों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानाचार्य डीबीपीएस रावत ने कहा कि इस घटना ने साबित कर दिया है कि आतंकवादियों के लिए मजहब, इंसानियत का कोई महत्व नहीं है। राइंका गंगा भोगपुर यमकेश्वर में भी बच्चों ने दो मिनट का मौन रखा। न्यायालय परिसर में आयोजित शोकसभा के माध्यम से अधिवक्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर आतंकी हमले की निंदा की। रविंद्र सिंह बिष्ट, इंद्रदेव बहुगुणा, अतुल कुमार यादव ने कहा कि आतंकवादी चाहे किसी भी देश के हों सभी जगह इनकी निंदा की जानी चाहिए। संयुक्त रोटेशन लोकल व्यवस्था समिति की ओर से टीजीएमओ कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। टीजीएमओ के अध्यक्ष विजयपाल धनै, यातायात कंपनी के अध्यक्ष कुंवर सिंह रावत ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को आतंकियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने त्रिवेणी घाट स्थित गांधी स्तंभ में कैंडल जलाकर आतंकी हमले में मारे गए स्कूली बच्चों की आत्मशांति की प्रार्थना की। कांग्रेस के जिला महासचिव अरविंद भट्ट, छात्र संघ के पूर्व महासचिव जगत सिंह नेगी ने कहा कि सभी देशों को आतंकवाद का मिलकर मुकाबला करना चाहिए। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री विजयपाल सिंह रावत के नेतृत्व में गरीब बेघर लोगों ने सड़क पर उतरकर कैंडिल मार्च निकाला। नालंदा शिक्षण संस्थान खदरी श्यामपुर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बच्चों ने दो मिनट का मौन रखा। डीएसबी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल गुमानीवाला के बच्चों ने प्रार्थना सभा के दौरान दो मिनट का मौन रखा। बच्चों ने कक्षाओं के भीतर कैंडिल जलाकर श्रद्धांजलि दी। नगरपालिका परिसर में एकत्र स्कूली बच्चों ने शाम के वक्त त्रिवेणी घाट तक कैंडिल मार्च निकाला। बच्चों ने हाथ में काली फीती बांध कर आतंकवाद का विरोध किया। रायवाला में भी पाकिस्तान के पेशावर में हुए आतंकी हमले में मारे गए स्कूली बच्चों की आत्मा की शांति के लिए ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में दो मिनट का मौन रखकर शोक जताया गया। हरिपुरकलां स्थित भागीरथी विद्यालय, शिवा नेशनल पब्लिक स्कूल, सत्यमित्रानंद गिरि इंटर कालेज, राजकीय इंटर कालेज रायवाला, केंद्रीय विद्यालय, आर्मी पब्लिक स्कूल, राइंका छिद्दरवाला, सत्येश्वरी देवी मेमोरियल इंटर कालेज, संपति देवी पब्लिक स्कूल, बीपीएस मेमोरियल स्कूल, संस्कार भारती चिल्ड्रन एकेडमी सहित कई स्कूलों में दो मिनट का मौन रखा गया।

वहीं, डोईवाला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट अजय कुमार बहुगुणा ने कहा कि ऐसी कू्ररता भरी हरकतों को जितनी भ‌र्त्सना की जाए उतनी कम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK