Move to Jagran APP

वन अफसरों पर हत्या का मुकदमा

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 09:55 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 09:55 PM (IST)
वन अफसरों पर हत्या का मुकदमा

जागरण संवाददाता, देहरादून: वन मुख्यालय की निर्माणाधीन बिल्डिंग से संदिग्ध हालात में गिरने से हुई पूर्व संविदा कर्मी की मौत के मामले में वन विभाग के अफसरों और कर्मियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। बताया गया कि मृतक की पत्नी ने संदेह के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया है। एसएसपी अजय रौतेला ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

बता दें कि मधुर विहार अधोईवाला निवासी तरुण कुमार (30) की मंगलवार दोपहर दिलाराम बाजार के वन मुख्यालय बिल्डिंग की पांचवी मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी। वह संविदा वन कर्मी था। उसे करीब ढाई माह पूर्व नौकरी से निकाल दिया गया था। बताया गया था कि वह अपनी बकाया राशि लेने के लिए वन अधिकारियों के चक्कर काट रहा था। परिजनों का दावा था कि मंगलवार को भी उसे रकम के सिलसिले में बुलाया गया था। लेकिन, पुलिस को ऐसा कोई प्रमाण अभी तक नहीं मिला है। वहीं, उसने मोबाइल से पत्नी विजयलक्ष्मी को फोन कर खुदकुशी करने की बात कही थी। जबकि, पुलिस को मौके से ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिला, जो ये साबित करे कि तरुण ने पांचवीं मंजिल से छलांग लगाई। बुधवार को परिजनों ने वन अफसरों व कर्मियों पर हत्या का शक जताते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की। हंगामे के बाद पुलिस ने फिलहाल हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आखिर क्यों निकाला गया था

पुलिस तरुण की मौत के कारणों समेत अब ये जांच भी कर रही कि उसे नौकरी से क्यों निकाला गया था। वह दो आला अधिकारियों की कार चलाता था। पुलिस की मानें तो नौकरी के दौरान उसकी कुछ शिकायतें मिलीं थीं। माना जा रहा है कि घटना इससे जुड़ी भी हो सकती है।

पीएम रिपोर्ट में अंदरूनी चोटें

भले ही घटनास्थल पर पुलिस को ऐसा कोई प्रमाण न मिला हो कि तरुण पांचवीं मंजिल से कूदा या उसे फेंका गया। लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट यही कह रही है कि तरुण संभवत: पांचवी मंजिल से गिरा है। पीएम रिपोर्ट में उसे सैकड़ों अंदरूनी चोटें बताई गई हैं। सिर, कूल्हा, हाथ-पांव, रीढ़ की हड्डियां फ्रैक्चर पाई गई। ऐसे में पुलिस इसे आत्महत्या ही मान रही। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है।

महिला ने जहर खाकर जान दी

रायपुर क्षेत्र में एक महिला ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। एसओ रायपुर मुकेश त्यागी ने महिला का नाम शिवकली (30) पत्नी प्रवेश कुमार निवासी भगत सिंह कॉलोनी रायपुर बताया। उसकी शादी 10 साल पूर्व हुई थी। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को दंपती में विवाद हुआ व शिवकली ने जहर खा लिया। परिजन उसे महंत इंद्रेश अस्पताल ले गए, मगर उसकी जान नहीं बची। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.