Move to Jagran APP

विधायक ने कसे अधिकारियों के पेंच

संवाद सूत्र, टनकपुर: क्षेत्रीय विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने अधिकारियों के पेंच कसते हुए विकास कार्यो

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 04:02 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 04:02 PM (IST)
विधायक ने कसे अधिकारियों के पेंच
विधायक ने कसे अधिकारियों के पेंच

संवाद सूत्र, टनकपुर: क्षेत्रीय विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने अधिकारियों के पेंच कसते हुए विकास कार्यो को पारदर्शिता व समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। जिससे की विकास का लाभ गांव के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिल सके।

loksabha election banner

तहसील सभागार में चम्पावत विधानसभा क्षेत्र के विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की। क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि जल्द अस्पतालों में खाली चिकित्सकों के पद भरे जाएंगे। उन्होंने सीईओ डीएस राजपूत से जिले के विद्यालयों में छात्र संख्या और उनमें कार्यरत अध्यापकों की सूची देने को कहा ताकि अध्यापकों की नियुक्ति समय पर की जा सके। शारदा घाट में किये जा रहे निर्माण कार्यों की जानकारी लेते हुए उन्होंने गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ घाट का कायाकल्प करने को कहा। अधिशासी अभियंता विद्युत को डाडा क्षेत्र को विद्युत लाइन से जोड़कर संयोजन देने, पशुपालन को नरियाल गाव योजना की डिटेल उपलब्ध कराने, जल संस्थान को पेयजल सुविधा के लिए अभी से पूरी वैकल्पिक तैयारी रखने, पूर्णागिरि लिफ्टिंग योजना की डीपीआर तैयार करने, कृषि विभाग को जंगली जानवरों से फसल को बचाने के लिए प्रस्ताव बनाने, समाज कल्याण विभाग को विधवा, वृद्धा, विकलाग व अन्य पेंशन को समय तक लाभार्थी तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने पूर्ति विभाग को राशन वितरण में पूर्ण नियंत्रण व पादर्शिता रखने, ब्लैक मार्केटिंग न होने देने, लोनिवि को क्षेत्र में जरूरत के आधार पर सड़कों की डीपीआर तैयार करने को कहा।

जिलाधिकारी डा.अहमद इकबाल ने विकास योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देशित किया। इस अवसर पर एसडीएम अनिल चन्याल, सीडीओ एचजी भट्ट, डीएफओ एके गुप्ता, ईई लघु सिंचाई केएस कन्याल, राजेश कुमार, डीडी भट्ट, एनबी बचखेती, आरएस धामी, आरएस ऐरी, आरएल चंद्रवाल, एचबी जोशी, सीओ आरएस रौतेला आदि विभागीय अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.