Move to Jagran APP

मिलावटखोरों से निपटने को चलाया अभियान

जेएनएन, टनकपुर/बनबसा : दीपावली त्योहार को देखते हुए खाद्य विभाग की टीम ने निरीक्षण अभियान चलाया। मौक

By Edited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 06:34 PM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 06:34 PM (IST)
मिलावटखोरों से निपटने को चलाया अभियान

जेएनएन, टनकपुर/बनबसा : दीपावली त्योहार को देखते हुए खाद्य विभाग की टीम ने निरीक्षण अभियान चलाया। मौके पर टीम ने मिलावट न करने की सख्त हिदायत देते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

सोमवार को जिले के मैदानी क्षेत्र टनकपुर, बनबसा में चेकिंग अभियान चलाया। टनकपुर में खाद्य निरीक्षक योगिता तिवारी व तहसीलदार नरेश सागर के नेतृत्व में टनकपुर के रेस्टोरेंट, दुकानों व खाने के होटलों में छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया। कई स्थानों में सामग्रियां मानकों के अनुरूप नहीं पाई गई। टीम ने बासी खाद्य सामग्रियों व एक्सपायरी स्नैक्स आदि को नष्ट करवाया तथा ऐसी सामग्री न रखने की सख्त हिदायत दुकान स्वामियों को दी। खाद्य निरीक्षक तिवारी ने बताया टीम ने टनकपुर के कई होटलों में सैंपल लिए। कई दुकानों से एक्सपायरी डेट के स्नैक्स, मसाले व कोल्ड ड्रिंक्स मिले, जिन्हें नष्ट करवाया गया। उन्होंने बताया इन्हे जाच के लिए रुद्रपुर भेजा जाएगा और खराब पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी।

बनबसा में खाद्य निरीक्षक योगिता तिवारी ने होटल, ढाबे, परचून की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एक दुकान से नमकीन के सैंपल लिए। दीपावली के त्योहार को देखते हुए टीम ने मुख्य बाजार, बस स्टैंड, मीना बाजार के होटल, मिठाई की दुकान, परचून की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। टीम ने होटल स्वामियों से बासी खाना न बेचने, मिठाई दुकानदारों से नकली खोये द्वारा निर्मित मिठाई न बेचने, परचून के दुकानदारों से एक्सपायरी सामान न बेचने की हिदायत दी। इस दौरान उन्होंने एक दुकान से नमकीन का सैंपल लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.