Move to Jagran APP

नहीं चलेंगे थुलथुल, होगी बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : भागना तो दूर, वह ठीक से चल भी नहीं सकते। ऐसे थुलथुल पुलिस वालों के लि

By Edited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 06:38 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 06:38 PM (IST)
नहीं चलेंगे थुलथुल, होगी बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : भागना तो दूर, वह ठीक से चल भी नहीं सकते। ऐसे थुलथुल पुलिस वालों के लिए गुरुवार खासा महंगा साबित हुआ। जनता दरवार में उनके मोटापे का खाता सार्वजनिक हुआ। एसएसपी ने सभी का वजन कराया। ट्रैफिक पुलिस का एक सिपाही तो 106 किलो का निकला। एसएसपी ने हिदायत के साथ एक माह में इसे सौ किलो करने को कहा। निलंबन की चेतावनी भी दी गई। इसके साथ ही ऐसे तमाम पुलिस वालों को चेताया गया।

loksabha election banner

वजन और लंबाई के हिसाब से प्रत्येक पुलिस कर्मी का बॉडी मास्क इंडेक्स 25 से 30 होना चाहिए। इससे बाहर जाने वाले पुलिस कर्मियों का सीपी से एपी में स्थानांतरण का प्रावधान है। एसएसपी केवल खुराना ने गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में सच जानने के लिए नापतोल मशीन से पुलिस र्किमयों का वजन कराया। खुद एसएसपी का वजन 82 किलो निकला। बाद में उन्होंने यातायात के हेड कांस्टेबल कैलाश चंद्र का वजन कराया। उसका वजन 106 किलो पार कर गया। इस पर एसएसपी ने वजन कम करने के साथ ही चेतावनी दी कि अगर वह अपना वजन नहीं घटाता तो निलंबन तय समझो। हालांकि पुलिस कर्मी द्वारा पूर्व में अपना वजन 113 लोग बताया गया। उसका कहना था कि वह दवा भी खा रहा है। इसके बाद खटीमा, नानकमत्ता, सितारगंज, किच्छा, रुद्रपुर, दिनेशपुर और पंतनगर थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने अपना वजन कराया। इनमें सीओ सितारगंज का 79, सीओ खटीमा का 85, कोतवाल रुद्रपुर का 82, कोतवाल बाजपुर का 90, इनकईयां थानाध्यक्ष का 72, एसएसआई सितारगंज का 90, एसओ केलाखेड़ा का 76, एसओ नानकमत्ता का 88, एसओ गदरपुर का 90, एसओ पंतनगर का 67 और एसओ दिनेशपुर का 84 किलोग्राम वजन निकला। एसएसपी केवल खुराना ने सभी क्षेत्राधिकारियों, कोतवाल और थानाध्यक्षों को फिट रहने की हिदायत दी। कहा कि वजन और लंबाई के अनुपात में जिस पुलिस अधिकारी का बाडी मास्क इंडेक्स 25 से 30 से अधिक होगा तो उसका सीपी से एपी में स्थानांतरण कर दिया जाएगा। कहा कि प्रत्येक थाने में नापतोल मशीन होना आवश्यक है। ताकि पुलिस कर्मी समय समय पर अपना वजन कराकर फिट रह सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.