Move to Jagran APP

खरही योजना क्षतिग्रस्त होने से बढ़ा जल संकट

जागरण संवाददाता, चम्पावत : भिंगराड़ा क्षेत्र की खरही पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई है। इस वजह से ग्र

By Edited By: Published: Sun, 26 Jul 2015 10:07 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2015 10:07 PM (IST)
खरही योजना क्षतिग्रस्त होने से बढ़ा जल संकट

जागरण संवाददाता, चम्पावत : भिंगराड़ा क्षेत्र की खरही पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई है। इस वजह से ग्रामीण बरसात में भी पानी को तरस रहे हैं। क्षेत्र के युवाओं ने खुद ही लाइन की मरम्मत कर काम चलाऊ व्यवस्था बनाई है।

loksabha election banner

खरही पेयजल योजना से ग्राम ईजर, मल्ली खरही व तल्ली खरही के लोगों को पीने का पानी मिलता है। करीब पांच सौ लोगों की प्यास बुझाने वाली यह योजना दिनोंदिन खस्ताहाल होती जा रही है। बरसात के सीजन में इसका बुरा हाल हो जाता है। फिल्टर न होने की वजह से यह लाइन हल्की सी बरसात में भी चोक हो जाती है। कुछ स्थानों पर लाइन क्षतिग्रस्त भी चुकी है। इस वजह से ग्रामीणों को पेयजल के लिए गाड़-गधेरों की ओर रुख करना पड़ता है।

ग्रामीण दीपक शर्मा, त्रिलोचन शर्मा, श्याम सिंह, नारायण सिंह, मदन सिंह, दीवान सिंह, लक्ष्मण राम आदि का कहना है कि लाइन को जब तक फिल्टर से नहीं जोड़ा जाता और मूल की सफाई नहीं हो जाती तब तक यही समस्या रहेगी। ग्रामीणों ने जल संस्थान के कर्मचारियों को इस समस्या से कई बार अवगत करा दिया है। फिर भी वह लाइन ठीक नहीं कर रहे हैं। इससे ग्रामीणों में रोष बढ़ता जा रहा है, जो कभी भी आंदोलन का रूप ले सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.