Move to Jagran APP

पिछली गलतियों को न दोहराए विभाग

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : मां बाराहीधाम देवीधुरा प्रांगण में प्रशासन द्वारा आगामी 26 अगस्त से शुरू

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 10:39 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 10:39 PM (IST)
पिछली गलतियों को न दोहराए विभाग

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : मां बाराहीधाम देवीधुरा प्रांगण में प्रशासन द्वारा आगामी 26 अगस्त से शुरू होने वाले बग्वाल मेले की प्रथम तैयारी बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के विभिन्न अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। मेला कमेटी द्वारा प्रशासन के सम्मुख पिछले वर्ष मेले में रह गई खामियों को गिनाया गया। प्रशासन द्वारा जिन्हें न दोहराने की बात कही गई।

loksabha election banner

मेला कमेटी के अध्यक्ष खीम सिंह लमगड़िया की अध्यक्षता व मंदिर के आचार्य कीर्ति बल्लभ जोशी की संचालन में आयोजित बैठक में मेला कमेटी के पदाधिकारियों का कहना था कि पिछले वर्ष आबाकारी विभाग का सहयोग न मिलने के कारण मेले में कई बार व्यवधान उत्पन्न हो गया था। पुलिस प्रशासन द्वारा यातायात व्यवस्था तो ठीक की गई थी परंतु टैक्सी चालकों पर यातायात विभाग का कोई अंकुश न होने के कारण उन्होंने यात्रियों के साथ जमकर लूट खसूट की। लोगों द्वारा प्रशासन से टैक्सियों पर किराया सूची लगाने की मांग की गई। समिति का कहना था कि किसी भी घटना से निपटने के लिए प्रशासन को अधिक मात्रा में पुलिस बल तैनात करना चाहिए तथा मंदिर परिसर में सीसीटीवी लगाने व बाहरी लोगों के सत्यापन की भी मांग रखी गई। बरसात के मौसम को देखते हुए कमेटी ने लोनिवि से क्षेत्र में जेसीबी मशीन तैनात करने की बात कही। जिला पंचायत अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी ने लापरवाह विभागों से पिछले वर्ष की गलतियों को न दोहराने की बात कही। आचार्य भुवन जोशी का कहना था कि मुख्य मेले के दिन श्रद्धालु मंदिर के आसपास के घरों की जीर्णक्षीर्ण हो चुकी छतों पर चढ़ जाते हैं। उन्हें आगाह करने के लिए छतों पर हरे व लाल झंडे लगाने चाहिए। उन्होंने प्रशासनिक बैठक देवीधुरा में ही करने की मांग की। एसडीएम जेएस राठौर, प्रशिक्षु एसडीएम निर्मला बिष्ट, मंदिर कमेटी अध्यक्ष लाल सिंह चम्याल, राजू बिष्ट, गिरीश सिग्वाल, राजेन्द्र चम्याल, दिनेश चम्याल, गोपाल नाथ, तारा चन्द्र, गोपाल सिंह, राम सिंह, खुशाल सिंह, त्रिभुवन चम्याल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

------------------------------------------------------------

समाचार बाक्स

देवीधुरा का प्रसिद्ध बग्वाल मेला 25 जुलाई से

लोहाघाट : मां बाराहीधाम देवीधुरा में आयोजित होने वाला बग्वाल मेला 11 दिन तक चलेगा। यह जानकारी देते हुए आचार्य बीसी जोशी ने बताया कि पंचाग के अनुसार श्रावण शुक्ल एकादशी 26 अगस्त को पड़ रही है। उसी दिन मेले का उद्घाटन होगा। 29 अगस्त को मुख्य मेला बग्वाल होगी। 5 सितंबर को जन्माष्टमी के दिन मेले का समापन होगा। मेला साढे़ पांच किमी की परिधि क्षेत्र में होगा।

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.