Move to Jagran APP

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, घेरा थाना

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : रायनगर चौड़ी में पेयजल समस्या को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनि

By Edited By: Published: Sat, 23 May 2015 06:25 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 06:25 PM (IST)
ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, घेरा थाना

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : रायनगर चौड़ी में पेयजल समस्या को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को योजना के पीटीसी कर्मचारी द्वारा ग्रामीणों को पेयजल टैंक में जहर डालने की धमकी के बाद मामला और अधिक तूल पकड़ लिया। ग्रामीणों ने कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव किया। साथ ही एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिए जल संस्थान को जरूरी दिशा निर्देश देने की मांग की।

loksabha election banner

बीडीसी सदस्य भैरव दत्त राय, ग्राम प्रधान विमला देवी, आनंद राय, लक्ष्मी देवी, गौरी देवी, पार्वती देवी, राजेंद्र राय, गंगा दत्त राय के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीण थाने में आ धमके। लोगों ने थानाध्यक्ष मनोज रतूड़ी का घेराव कर ग्रामीणों को धमकी देने तथा अभद्रता करने वाले पीटीसी कर्मचारी धीरज के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। उनका आरोप था कि कर्मचारी द्वारा पेयजल टैंक में जहर डालने की धमकी दी गई। एसओ ने मामले को गंभीर बताते हुए आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। हंगामा होने पर एसओ ने जल संस्थान के सहायक अभियंता पवन बिष्ट को मौके पर बुलाया तो ग्रामीण और अधिक उत्तेजित हो गए। उन्होंने पूरे प्रकरण के लिए अभियंता को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि उनकी सह पर ही कर्मचारी ग्रामीणों के साथ अभद्रता कर रहा है। दो-दो योजनाएं होने के बाद भी कर्मचारी द्वारा आपूर्ति नहीं की जा रही है, जिससे गांव में बूंद-बूंद पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। बाद में ग्रामीण एसडीएम कोर्ट पहुंचे तथा उन्होंने कर्मचारी को ड्यूटी से हटाने की मांग को लेकर नारेबाजी की। इस दौरान हरीश राय, भास्कर भट्ट, कमल राय, जगदीश राय, हरीश कापड़ी, नवल राय, तरूण कापड़ी, अमित गिरी, मोहन चन्द्र राय, आशा देवी, नीलावती देवी, जीवन राय, जानकी देवी, राजेंद्र कापड़ी, महेश राय, सुनील राय, प्रकाश राय, रमेश राय, गणेश राय, देवी दत्त राय सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

समाचार बाक्स

दोषी कर्मचारी को किया निलंबित

लोहाघाट : ग्रामीणों को धमकी देने वाले जल संस्थान कर्मचारी के खिलाफ जनता का आंदोलन तुंरत रंग लाया। विभाग ने उसे ड्यूटी से निलंबित कर दिया है। जल संस्थान के सहायक अभियंता पवन बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच के बाद कर्मचारी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.