Move to Jagran APP

बिजली, पानी, सड़क व स्वास्थ, सब खराब

लोहाघाट : जिपं अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी ने पाटी ब्लाक के आधा दर्जन से अधिक गांवों का पैदल भ्रमण कर

By Edited By: Published: Thu, 20 Nov 2014 09:43 PM (IST)Updated: Thu, 20 Nov 2014 09:43 PM (IST)
बिजली, पानी, सड़क व स्वास्थ, सब खराब

लोहाघाट : जिपं अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी ने पाटी ब्लाक के आधा दर्जन से अधिक गांवों का पैदल भ्रमण कर जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने विकास कार्यो का जायजा लिया तथा समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करने का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

बुधवार को उन्होंने ईजट्टा डुंगरा, गागर, रीठाखाल, अनर्पा, पीपलढ़ींग आदि गांवों में चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनीं। लोगों ने बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य तथा खाद्यान्न की समस्या रखी। ईजट्टा में लोगों ने नया ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग की। खुशाल अधिकारी ने विभाग के अधिशासी अभियंता को शीघ्र ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने विधवा, विकलांग तथा वृद्धावस्था पेंशन से छूट गए लोगों को तत्काल सुविधा देने को भी कहा। इस दौरान उन्होंने स्वजल परियोजना के तहत मिलने वाले शौचालयों के चैक भी लाभार्थियों को बांटे। गागर में पेयजल समस्या का समाधान जिला योजना से करवाने का आश्वासन दिया। गगरचूला मंदिर में पेयजल टैंक व्यवस्था एवं सौंदर्यीकरण के लिए मनरेगा से धनराशि उपलब्ध कराने के निर्देश डीडीओ को दिए। गागर से सड़क मार्ग तक मनरेगा के तहत कार्य की स्वीकृति प्रदान की। रीठाखाल में लोगों ने विद्युत समस्या प्रमुखता से उठाई। उन्होंने महेश भट्ट पुत्र जय दत्त भट्ट को इंदिरा आवास उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। अनर्पा में दीपक दत्त जोशी पुत्र केशव दत्त जोशी को भी आवास सुविधा देने की घोषणा की। ग्रामीणों ने पेयजल संकट की समस्या रखी। उन्होंने जिला योजना से धन की व्यवस्था करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने अनर्पा से सड़क तक संपर्क मार्ग बनाने की भी घोषणा की। पीपीलढ़ींग में जिपं अध्यक्ष ने काश्तकारों के लिए उद्यान विभाग से तीन पॉलीहाउस दिलाने की घोषणा की तथा जल संस्थान के अधिकारियों को पांच दिन के भीतर सुचारू पेयजल व्यवस्था करने के निर्देश दिए तथा पीपलढ़ींग से देवीधुरा तक पैदल अश्वमार्ग निर्माण की मौके पर ही स्वीकृति प्रदान की।

इस मौके पर डीडीओ एके उपाध्याय, बीडीओ केसी जोशी, जिपं उपाध्यक्ष देवकी लमगड़िया, जिपं सदस्य भागीरथी देवी, मीना देवी, भोला सिंह, गिरीश चंद्र, बचीनाथ महंत, विशन दत्त जोशी, देवकी देवी, पुष्कर जोशी, समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

:::::::::::::

अनाथ चम्पा की शादी का खर्च उठाने की घोषणा

लोहाघाट : जिपं अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी एवं जिपं सदस्य भागीरथी दवी को अनर्पा गांव में अपने माता-पिता को खो चुकी चंपा आर्या का दु:ख नहीं देखा गया। लोगों ने अनाथ चंपा के बारे में उन्हें पूरी जानकारी दी तो उन्होंने उसके विवाह का पूरा खर्चा वहन करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.