Move to Jagran APP

चम्पावत जिले में प्रमुख के लिए आठ नामांकन

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
चम्पावत जिले में प्रमुख के लिए आठ नामांकन

चम्पावत/लोहाघाट/पाटी/बाराकोट: चम्पावत जनपद के चारों विकासखंडों में ब्लाक प्रमुख पदों के लिए आठ नामांकन दाखिल हुए। जबकि ज्येष्ठ प्रमुख और कनिष्ठ के लिए आठ-आठ दावेदारों ने पर्चा दाखिल किया। वहीं, पाटी विकासखंड में तीनों पदों पर एक-एक नामांकन होने से निर्विरोध निर्वाचन तय है। जांच में सभी नामांकन सही पाए गए हैं।

loksabha election banner

चम्पावत विकासखंड में ब्लाक प्रमुख के लिए भाजपा प्रत्याशी के रूप में पुष्पा सकारी, कांग्रेस की ओर से नीमा राज, ज्येष्ठ प्रमुख में बसंत तड़ागी, पुष्कर कापड़ी, कनिष्ठ प्रमुख में भगवत सिंह चौधरी, कैलाश सिंह ने पर्चे दाखिल किए। लोहाघाट विकासखंड में प्रमुख के लिए भाजपा के नवीन बोहरा, निर्दलीय योगेश मेहता, ज्येष्ठ प्रमुख में भैरव दत्त राय, हीरा बल्लभ जोशी, कनिष्ठ में पुष्पा पाटनी, तेज सिंह ने नामांकन किया। बाराकोट विकासखंड में क्षेत्र प्रमुख के लिए भाजपा के नरेन्द्र मोहन माहरा, कांग्रेस के बहादुर फत्र्याल और निर्दलीय दीवान सिंह, ज्येष्ठ प्रमुख में रूपा देवी, दीवान सिंह, लक्ष्मण लाल, कनिष्ठ प्रमुख में नारायण सिंह, लक्ष्मण लाल, बबीता सामंत ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। जबकि पाटी विकासखंड में तीनों पदों पर एक-एक नामांकन हुए। जिससे पुष्पा लमगड़िया का ब्लाक प्रमुख, चतुर सिंह मेहता का ज्येष्ठ प्रमुख और हयात सिंह बिष्ट का कनिष्ठ प्रमुख बनना तय है। चारों विकासखंडों में नामांकन को लेकर खासी गहमा-गहमी रही। कांग्रेस और भाजपा के साथ ही निर्दलीय प्रत्याशियों ने दल-बल के साथ अपने पर्चे दाखिल किए। चारों विकासखंडों में एआरओ द्वारा नाम निर्देशन पत्रों की जांच की गई। जिसमें सभी नामांकन सही पाए गए हैं।

:::::::::

पाटी में बढ़ा लक्ष्मण सिंह लमगड़िया का कद

लोहाघाट : पाटी में ब्लाक प्रमुख समेत ज्येष्ठ प्रमुख एवं कनिष्ठ उप प्रमुख पद के लिए एक एक नामांकन होना पूर्व ब्लाक प्रमुख तथा क्षेत्र के कद्दावर नेता लक्ष्मण सिंह लमगड़िया के कद को बढ़ाने वाला माना जा रहा है। सूत्रों के अनुसार प्रमुख पद के लिए पूर्व में यहां भी कई प्रत्याशी ताल ठोंकने का मन बना चुके थे। राजनीति में माहिर लमगड़िया ने सभी को समझा बुझाकर इस पद पर अपनी पत्नी पुष्पा लमगड़िया का एक मात्र नामांकन करने में सफल रहे। शेष दो पदों में भी उनके ही खेमे के लोगों ने अपना नामांकन किया है।

=========

लोहाघाट में कांग्रेस ने खड़े किए हाथ

लोहाघाट : पाटी एवं बाराकोट में कांग्रेस ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों को ब्लाक प्रमुख समेत अन्य पदों में उतारा है, परंतु लोहाघाट में पार्टी समर्थित कोई भी प्रत्याशी मैदान में नहीं है। कांग्रेस के पास यहां प्रमुख पद के लिए योग्य प्रत्याशी नहीं मिला या फिर कोई और राजनीतिक कारण रहा यह चर्चा का विषय बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.