Move to Jagran APP

बमियाला में मलबे में दबे दो मवेशी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: रविवार रात हुई बारिश से बदरीनाथ हाईवे लामबगड़, बेनाकुली व रड़ा

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 07:04 PM (IST)
बमियाला में मलबे में दबे दो मवेशी
बमियाला में मलबे में दबे दो मवेशी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: रविवार रात हुई बारिश से बदरीनाथ हाईवे लामबगड़, बेनाकुली व रड़ांग में सोमवार सुबह चार घंटे तक सड़क अवरुद्ध रहे। लामबगड़ में दिन में भी एक घंटे तक हाईवे अवरुद्ध रहा। जिला मुख्यालय के निकटवर्ती बमियाला गांव में पहाड़ी के नीचे दबने से एक मवेशी की मौत हो गई। जबकि दूसरा घायल हो गया। जिले में बारिश के चलते 10 संपर्क सड़कें भी बंद हैं। उधर उत्तरकाशी में यमुनोत्री राजमार्ग राड़ी में मलबा आने से दो घंटे बंद रहा।

loksabha election banner

चमोली जिले में सोमवार तड़के हाईवे पर लामबगड़, बेनाकुली व रड़ांग में भारी मात्रा में मलबा आने से सुबह इन स्थानों पर वाहनों की आवाजाही नहंी हो पाई। चार घंटे की मशक्कत के बाद प्रात: आठ बजे तीनों स्थानों से बीआरओ व नेशनल हाईवे ने मलबा हटाने के बाद यात्री व स्थानीय वाहनों की आवाजाही सुचारु कराई। हालांकि दोपहर 12 बजे फिर से लामबगड़ में मलबा व बोल्डर आने से एक घंटे तक यहां पर यातायात ठप रहा। दोपहर एक बजे लामबगड़ से दुबारा मलबा हटाने के बाद यात्री वाहनों की आवाजाही चालू कराई गई। लामबगड़ में दिनभर रुक रुककर पहाड़ी से पत्थर गिरने का सिलसिला जारी रहा। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस की देखरेख में यहां पर वाहनों को आर पार कराया गया। उधर पोखरी विकासखंड के दर्जनों गांवों को राष्ट्रीय राजमार्ग-58 से जोड़ने वाले सरमोला-रानौ गौचर पीएमजीएसवाई मार्ग विभाग की लापरवाही के चलते सप्ताहभर से बंद है।

उधर मौसम विभाग के चमोली जिले में 24 से 26 जुलाई तक भारी वर्षा की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने इस दौरान अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी आशीष जोशी ने कहा कि अलर्ट के दौरान सभी अधिकारी आपदा को लेकर सतर्क रहेंगे।

उत्तरकाशी में बड़कोट यमुनोत्री राजमार्ग राड़ी में मलबा आने के कारण दोहपर में दो घंटे बंद रहा। जिसे एनएच के अधिकारियों ने जेसीबी लगाकर खुलवाया। बीती रात की बारिश के कारण मलबा आने के कारण नौगांव-राजगढ़ी मोटर मार्ग लगातार 12 घंटों से बंद पड़ा है। लगातार बंद चल रहे मार्ग को खोलने को लेकर एसडीएम मनुज गोयल ने एडीबी के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.