Move to Jagran APP

यात्रियों की सुविधा के लिए मदद करेगा बीआरओ: मेहता

संवाद सूत्र, जोशीमठ: सीमा सड़क संगठन के डीजी उमेश मेहता ने ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को बदरीन

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 05:25 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 05:25 PM (IST)
यात्रियों की सुविधा के लिए  मदद करेगा बीआरओ: मेहता
यात्रियों की सुविधा के लिए मदद करेगा बीआरओ: मेहता

संवाद सूत्र, जोशीमठ: सीमा सड़क संगठन के डीजी उमेश मेहता ने ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को बदरीनाथ धाम तक निरीक्षण किया। उन्होंने हाईवे पर बीआरओ से किए जा रहे कार्यों को युद्ध स्तर से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लामबगड़ में हाईवे का 800 मीटर हिस्सा एनएच के पास है। परंतु यात्राकाल के दौरान बीआरओ भी यहां पर अपनी मशीनें व मैन पावर तैनात कर यात्रियों की सुविधा के लिए हरसंभव मदद करेगा।

loksabha election banner

सीमा सड़क संगठन के डीजी ने बदरीनाथ धाम पहुंचकर हाईवे का स्थलीय निरीक्षण किया। रड़ांग बैंड में सीमा सड़क संगठन से सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य किया जा रहा है। श्री मेहता ने बीआरओ के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द मरम्मत का कार्य पूरा करें। डीजी ने कहा कि जिन स्थानों पर स्लाइड जोन हैं उनको छोड़ हाईवे के बाकी सभी हिस्सों पर डामरीकरण कार्य बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले पूरा कर दिया जाएगा। इस बार लामबगड़ स्लाइड जोन का 800 मीटर हिस्सा एनएच के पास है। डीजी बीआरओ ने भी कहा कि यात्राकाल के दौरान यह स्लाइड यात्रियों के लिए मुसीबत बन सकता है। ऐसे में बीआरओ भी यहां पर बरसात के दौरान मशीनें व मैन पावर तैनात रखेगा। ताकि यात्राकाल के दौरान यात्रियों को इस स्थान पर कोई दिक्कत न हो। श्री मेहता ने कहा कि मारवाड़ी बाइपास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑल वेदर रोड में से एक है। इस सड़क को जल्द ही चकाचक किया जाएगा। डीजी ने कहा कि वह जल्द ही दुबारा हाईवे का निरीक्षण करने आएंगे। तब तक हाईवे सभी स्थानों पर ठीक होना चाहिए। इस मौके पर उनके साथ सीमा सड़क संगठन के कमांडर आर सुब्रमण्यम, ओसी कर्नल पीके राना समेत कई अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.