Move to Jagran APP

नगर की स्वच्छता के लिए रखे गए 40 कूड़ादान

संवाद सूत्र पोखरी: नगर पंचायत पोखरी ने नगर को स्वच्छ बनाये रखने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर क

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 05:19 PM (IST)
नगर की स्वच्छता के लिए रखे गए 40 कूड़ादान
नगर की स्वच्छता के लिए रखे गए 40 कूड़ादान

संवाद सूत्र पोखरी: नगर पंचायत पोखरी ने नगर को स्वच्छ बनाये रखने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर के विभिन्न क्षेत्रों में 40 रखे लगाये हैं। नगर पंचायत ने स्थानीय निवासियों से अपील की है कि अपने घरों व प्रतिष्ठानों के कूड़े को इन कूड़ेदानों में ही डालें। जिससे नगर स्वच्छता बना रहे।

loksabha election banner

नगर पंचायत क्षेत्र में कूड़ेदान की व्यवस्था के बावजूद कई जगह पर नालियों, खाली जगह या झाड़ियों में कूड़ा फेंका जा रहा है। हालांकि अभी कूड़ेदान की व्यवस्था नई है जिससे लोग इसके प्रति अभी जागरूक नहीं हो पाए हैं। वहीं दूसरी ओर नगर पंचायत क्षेत्र में बूचड़खानों से होने वाली गंदगी को रोकने के लिए फिलहाल कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। कुछ समय पहले बूचड़खानों की गंदगी को लेकर तहसील और पुलिस प्रशासन को भी शिकायत मिली थी।

इस मामले में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी प्रकाश सिंह फोनियां ने कहा कि नगर में कूड़ेदान रखे गये हैं। साथ ही कूड़ा निस्तारण के लिए वन विभाग की भूमि को लेकर प्रक्रिया चल रही है। बूचड़खानों की व्यवस्था जल्दी ही एक स्थान पर की जाएगी। वहां काटने वाली बकरियों की पशुचिकित्साधिकारी से जांच करवायी जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.