Move to Jagran APP

शिविर में दर्ज हुई 178 शिकायतें

संवाद सूत्र, देवाल : देवाल कन्या हाईस्कूल परिसर में आयोजित शिविर में दर्ज 178 शिकायतों में से 135 शि

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 07:05 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 07:05 PM (IST)
शिविर में दर्ज हुई 178 शिकायतें

संवाद सूत्र, देवाल : देवाल कन्या हाईस्कूल परिसर में आयोजित शिविर में दर्ज 178 शिकायतों में से 135 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण हो गया। जिलाधिकारी चमोली विनोद कुमार सुमन ने ग्रामीणों की शेष समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिये। शिविर में अधिकांश शिकायतें बदहाल मोटर मार्ग, स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सक न होने, क्षतिग्रस्त झूलापुलों का वर्ष 2013 से निर्माण न होने व देवाल सहित गांवों में दूषित पानी की आपूर्ति से जलजनित रोगों की रहीं। वहीं कई गांवों में विद्युतीकरण न होने की शिकायत भी प्रमुखता से उठायी गयी। फरियादियों ने शिकायत की कि हर बार अधिकारी समस्याएं सुनने आते तो हैं, लेकिन सिवाय आश्वासन के कुछ हाथ नहीं लगता।

loksabha election banner

शिविर में 50 परिवार रजिस्टर, 10 जन्म प्रमाणपत्र, चार मृत्यु प्रमाणपत्र, आठ पूर्व सैनिक प्रमाणपत्र, 25 कैंटीन कार्ड, 50 सेवायोजन पंजीकरण, 10 विकलांग प्रमाणपत्र, 17 विधवा पेंशन, 5 वृद्धावस्था पेंशन, 5 पारिवारिक लाभ, 5 तीलू रौतेली, 40 आधार कार्ड सत्यापन, 34 पशुपालकों को पशुओं के उपचारार्थ दवा वितरित की गयी। शिविर में गब्बर सिंह पुत्र माधो सिंह निवासी तलवाड़ी को दैवीय आपदा मद से 1 लाख 1 हजार 900 रुपये का चेक, राधा देवी को 5 हजार, दयाल सिंह व लखपत सिंह को मुख्यमंत्री राहत के 10-10 हजार रुपये के चेक वितरित किए गए। शिविर में देवसारी-सणकोट के युवाओं ने आवश्यक प्रमाणपत्र राजस्व क्षेत्र देवाल से अग्रसारित करने की मांग रखी, जबकि पीआरडी सेवकों को चार माह से वेतन न मिलने की समस्या उठायी। स्थानीय निवासी सोभन सिंह ने राज्य आन्दोलनकारियों के चिह्नीकरण की मांग प्रमुखता से उठायी। प्रधान केशर सिंह ने उरेडा के सहायक अभियंता को हटाने, भैरवदत्त मिश्रा ने मनरेगा में लगाये जाने वाले पौधों को उद्यान विभाग से खरीदने की मांग रखी। देवाल व लोहाजंग में दूषित पेयजल की समस्या को ग्रामीणों ने डीएम के समक्ष रखा जबकि दूली राम ने थराली-देवाल-लोहाजंग मोटर मार्ग पर हो रहे कार्य की जांच की मांग की। व्यापार संघ अध्यक्ष केडी मिश्रा ने देवाल में टैक्सी स्टैंड का कार्य कराने व नाली निर्माण की मांग उठायी। इसी तरह ग्रामीणों ने देवसारी में विद्युतीकरण, देवाल-सोडिंग पैदल रास्ते की मरम्मत, वांण में राशन कार्ड न बनाने की समस्या उठायी। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित जिला पंचायत सदस्य राजेंद्र दानू, उर्मिला बिष्ट, हरेंद्र कोटेडी, मनोज कुमार, रविंद्र बिष्ट, चंद्रमोहन, बाली टम्टा, पुष्कर फरस्वाण, मोहन सिंह, हरेंद्र गडिया सहित ग्रामीण उपस्थित थे। शिविर की अध्यक्षता विधायक जीतराम टम्टा ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.