Move to Jagran APP

स्वास्थ्य, सड़क व मनरेगा पर चर्चा

संवाद सूत्र, देवाल: क्षेत्र पंचायत देवाल की बैठक में पंचायत सदस्यों ने क्षेत्र की समस्याओं को उठाया,

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 06:23 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 06:23 PM (IST)
स्वास्थ्य, सड़क व मनरेगा पर चर्चा

संवाद सूत्र, देवाल: क्षेत्र पंचायत देवाल की बैठक में पंचायत सदस्यों ने क्षेत्र की समस्याओं को उठाया, वहीं जिलाधिकारी चमोली ने सभी विभागीय अधिकारियों को पखवाडे़भर के भीतर बैठक में रखे प्रस्तावों पर प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत कर उन्हें सूचित करें। उन्होंने कहा जो विभाग प्रगति आख्या नही रखेगा उस विभाग के अधिकारियों का वेतन रोक दिया जाएगा।

prime article banner

बैठक की अध्यक्षता करते क्षेत्र पंचायत प्रमुख उर्मिला बिष्ट ने कहा कि क्षेत्र विकास के कार्य अधिकारियों की तत्परता से संभव है। बैठक शुरू होने से पूर्व प्रधानसंघ अध्यक्ष पुष्कर सिंह फस्र्वाण ने अस्पताल में चिकित्सकों की तैनाती न होने, जैनबिष्ट में बीते दो माह से स्वास्थ्य सेवा का लाभ न मिलने, मनरेगा में बीते एक वर्ष से सामग्री अंश का भुगतान न मिलने को लेकर बहिष्कार का मामला रखा। जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने सप्ताहभर के भीतर भुगतान का भरोसा देकर प्रधानों को शांत किया। जिलाधिकारी ने प्रधानों से कहा कि मनरेगा खाते डाकघर से हटाकर बैंकों में खोले जाएं। प्रधान सुया हीरा राम ने मनरेगा में मजदूरों के भुगतान न होने से आ रही परेशानी को उठाया। क्षेपंस आनंदी कुनियाल ने कहा कि बैठक का एजेंडा समय पर नही मिल पाता है। इससे सदस्य बैठक में उपस्थित नही हो पा रहे हैं। पंचायत प्रधानों ने राशन कार्ड उपलब्ध कराने व खाद्यान्न की दुकानों में रेट लिस्ट चस्पा करने की मांग उठायी, प्रधान हरीश पांडेय ने बीपीएल कार्डो का मामला उठाया। जिलाधिकारी ने कहा कि बीपीएल को हटाना व कार्ड बनाना ग्राम पंचायत का अधिकार है। सदस्यों ने लोनिवि थराली, पीएमजीएसवाई व एडीबी के कार्यो पर सवालिया निशान लगाते नाराजगी व्यक्त कर कहा कि थराली-लोहाजंग, देवाल-घेस, देवाल-खेता मोटर मार्गो पर कार्य गुणवत्ता को ताक पर रख कर किए जा रहे हैं, क्षेत्रीय विधायक प्रो.जीतराम ने थराली-लोहाजंग मोटर मार्ग की गुणवत्ता की जांच को कमेटी गठित करने का प्रस्ताव रखते कहा कि भ्रष्टाचार विकासीय कार्यो में बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्होंने उपजिलाधिकारी व तहसीलदार से भी विकासीय कार्यो की मॉनिटे¨रग करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सदस्यों ने अपने गांवों की क्षतिग्रस्त पेयजल योजनाओं का विवरण सदन में रखा। बैठक में उपजिलाधिकारी थराली योगेन्द्र सिंह, तहसीलदार परमानंद, मुख्य चिकित्साधिकारी विराज शाह, जिला पंचायत सदस्य राजेन्द्र दानू, रमोती नेगी, ज्येष्ठ उपप्रमुख हरेंद्र गडिया, मनोज कुमार, पुष्कर सिंह, गंगा सिंह, हीरा राम, बलवंत आगरी, केशर सिंह, हरीश पांडे, गोपाल सिंह, मंजू परिहार आदि मौजूद थे संचालन खंडविकास अधिकारी विक्रम टम्टा ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK