Move to Jagran APP

मूकबधिर युवती से दुष्कर्म के मामले में रिपोर्ट दर्ज

संवाद सूत्र, मेहलचौरी : बुधवार तक घटना से इंकार कर रही राजस्व पुलिस ने यू टर्न ले लिया है। उसने माना

By Edited By: Published: Thu, 27 Aug 2015 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2015 07:25 PM (IST)
मूकबधिर युवती से दुष्कर्म  के मामले में रिपोर्ट दर्ज

संवाद सूत्र, मेहलचौरी : बुधवार तक घटना से इंकार कर रही राजस्व पुलिस ने यू टर्न ले लिया है। उसने माना कि युवती का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना हुई है। तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व पुलिस पटवारी ने घटनास्थल पर जाकर पीड़ित पक्ष के बयान दर्ज कर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। राजस्व पुलिस की ओर से पीड़िता का मेडिकल परीक्षण भी कराया जा रहा है।

loksabha election banner

मंगलवार की रात को गैरसैंण तहसील के एक गांव में नकाबपोश बदमाशों ने मूकबधिर युवती का घर से अपहरण कर लिया था। पीड़िता अगले दिन बदहवास हालत में खेतों में बंधी हुई मिली थी। हालांकि कल तक राजस्व पुलिस घटना से इंकार कर रही थी। लेकिन गुरुवार को भुवनेश्वरी महिला आश्रम से जुड़ी महिलाओं की पहल के बाद हरकत में आई राजस्व पुलिस के तहसीलदार बीडी पंत एसडीएम केएस नेगी के निर्देशों पर मौके पर पहुंचे। बीडी पंत के नेतृत्व में संबंधित पटवारी बीबीएस गुसाई ने पीड़िता के बयान लिए। पीड़िता के बयान पर राजस्व पुलिस ने संगठित अपराध, अपहरण, छेड़छाड़, मारपीट आदि धाराओं में मामला दर्ज किया। युवती का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। तहसीलदार बीडी पंत का कहना है कि मेडिकल परीक्षण के बाद दुष्कर्म के मामले में स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। भुवनेश्वरी महिला आश्रम के परियोजना प्रबंधक गिरीश डिमरी ने कहा कि उन्होंने महिलाओं की टीम गठित कर मौके पर वास्तविकता जानने के लिए भेजा था। कहा कि राजस्व पुलिस जनदबाव के बाद हरकत में आई। कहा कि तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी की जानी चाहिए, ताकि लोगों को न्याय मिल सके।

गिरफ्तारी की मांग

राजस्व विभाग की भूमिका के विरोध में महाविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में छात्र संघ अध्यक्ष मुकेश ढौंडियाल, उपाध्यक्ष दीपा गुसाई, महामंत्री विजयलक्ष्मी, यूआर भरत नेगी आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.