Move to Jagran APP

वायरल से बच्ची की मौत, चार अस्पताल में भर्ती

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: विकास खंड दशोली के सेमडुंग्रा गांव में वायरल और डायरिया से एक आठ वर्षीय बच्च

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 06:39 PM (IST)
वायरल से बच्ची की मौत,
चार अस्पताल में भर्ती

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: विकास खंड दशोली के सेमडुंग्रा गांव में वायरल और डायरिया से एक आठ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि उसकी मां के अलावा तीन भाई-बहन अस्पताल में दाखिल हैं। इस गांव में 20 से अधिक लोग वायरल से पीड़ित हैं, जिनमें अधिकांश बच्चे हैं। चिकित्सा विभाग ने प्रभावित गांव में स्वास्थ्य टीम भेजी है।

prime article banner

सेमडुंग्रा गांव में वायरल का प्रकोप शनिवार को शुरू हुआ और देखते ही देखते 20 से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए। कुछ बच्चों का चमोली के निजी चिकित्सालयों से उपचार भी कराया गया, लेकिन बीमारी काबू में आने की बजाय गांव भर में फैल गई। पीड़ितों को बदन दर्द, सिर दर्द, तेज बुखार के अलावा उल्टी दस्त की शिकायतें हो रही हैं। सोमवार रात को एक ही परिवार के पांच सदस्यों को बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराने लाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही एक बच्ची अंकिता पुत्री राकेश लाल की मौत हो गई, जबकि उसकी मां पुष्पा (40), जुड़वा बहन नीतिका, अर्जुन (5), ज्योति (14) को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बीके शुक्ला ने बताया कि चिकित्सालय में भर्ती बच्चों में अर्जुन, ज्योति, निकिता के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। ग्राम प्रधान विनीता देवी ने कहा कि गांव में वायरल का प्रकोप बढ़ रहा है। प्रधान के अनुसार बच्चों को बुखार के साथ साथ बदन दर्द, खांसी, सिर दर्द की शिकायत मिल रही है। साथ ही उल्टी, दस्त की भी शिकायतें हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गांव में वायरल और डायरिया की रोकथाम के लिए दवाइयों सहित चिकित्सकों की टीम भेजी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.