Move to Jagran APP

चीन बार्डर से सटे माणा गांव में पांच मकान क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: चीन बार्डर से सटे सामरिक महत्व के गांव माणा में शीतकाल के दौरान बर्फबारी से व्

By Edited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 05:03 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2015 05:20 AM (IST)
चीन बार्डर से सटे माणा गांव  में पांच मकान क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: चीन बार्डर से सटे सामरिक महत्व के गांव माणा में शीतकाल के दौरान बर्फबारी से व्यापक क्षति हुई है। बर्फ से इस गांव में पांच आवासीय भवन पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं, जबकि पंचायत घर के दो गेट भी टूटे हुए हैं। बदरीनाथ धाम की यात्रा की तैयारियों में जुटे प्रशासनिक नुमाइंदों ने इस गांव की सुध तक नहीं ली है। इससे ग्रामीणों में भारी रोष है।

prime article banner

शीतकाल में हुई बर्फबारी से माणा गांव में शंकर सिंह रावत, माहेश्वरी देवी परमार, हयात सिंह परमार, सुरेंद्र सिंह बड़वाल, भजन लाल के आवासीय भवनों को क्षति पहुंची है, जबकि जीत सिंह मोलफा के मकान का शटर क्षतिग्रस्त हुआ है। इसके अलावा पंचायत घर के दो गेट भी पूरी तरह से ध्वस्त हुए हैं। माणा मुख्य स्टेशन पर अभी भी भारी भरकम हिमखंड आया है। ग्राम प्रधान भगत सिंह बड़वाल ने बताया कि बर्फबारी से माणा गांव में व्यापक क्षति होने के बावजूद अभी तक प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा इस गांव में नहीं पहुंचा है। उन्होंने कहा कि बदरीनाथ यात्रा के साथ ही माणा गांव का भी महत्व है। आरोप लगाया कि प्रशासन यहां की अनदेखी किए हुए है। ग्राम प्रधान के साथ नगर पंचायत बदरीनाथ के अधिशासी अधिकारी बहादुर सिंह मोलफा और नारायण सिंह चौहान ने भी गांव का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.