Move to Jagran APP

पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हैंडपंप भी दे गया जवाब

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : पेयजल योजना दो दशक से क्षतिग्रस्त है। हैंडपंप पर भी एक माह से पानी नहीं आ र

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 05:17 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 05:17 PM (IST)
पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हैंडपंप भी दे गया जवाब

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : पेयजल योजना दो दशक से क्षतिग्रस्त है। हैंडपंप पर भी एक माह से पानी नहीं आ रहा है। ऐसे हाल मे मंगरोली के ग्रामीण नंदाकिनी नदी से जान जोखिम में डालकर पीने का पानी ढोने को मजबूर हैं। इस सबसे इतर खास बात तो यह है कि विभागीय कागजों में पेयजल योजना पर पूरा पानी आ रहा है।

loksabha election banner

कर्णप्रयाग ब्लॉक की मंगरोली ग्राम पंचायत की 449 आबादी को पानी पिलाने के लिए तीन दशक पहले सुनाली कंडारा मंगरोली पेयजल योजना का निर्माण जल संस्थान ने किया था। हालांकि एक दशक तक इस पेयजल योजना पर पर्याप्त पानी आता रहा, मगर वर्ष 1995 में यह पेयजल योजना तेफना कंडारा मोटर मार्ग निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त हो गई। तब से लेकर आज तक ग्रामीण पेयजल योजना मरम्मत की मांग कर रहे हैं, लेकिन विभाग सुध नहीं ले रहा है। असल में विभागीय दस्तावेजों में इस पेयजल योजना पर पूरा पानी आ रहा है। इधर, ग्रामीणों की प्यास बुझाने के लिए मंगरोली गांव में जल संस्थान ने हैंडपंप भी लगाया था, जिस पर भी एक माह से पानी बंद है। लिहाजा ग्रामीण नंदाकिनी नदी से पानी ढोकर किसी तरह प्यास बुझा रहे हैं। ग्राम प्रधान तेजवीर कंडेरी का कहना है कि दो दशक से पेयजल योजना क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है। हैंडपंप पर भी पानी नहीं आ रहा है।

--------------

मंगरोली पेयजल योजना पर पानी चल रहा है। अगर ग्रामीण पानी न आने की शिकायत कर रहे हैं तो इसे देखा जाएगा। हैंडपंप की मरम्मत के लिए जल्द ही टीम गांव में भेजी जाएगी।

जेपी जोशी, अधिशासी अभियंता जल संस्थान गोपेश्वर, चमोली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.