Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने रोका टीएचडीसी का कार्य

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : टीएचडीसी की विष्णुगाड़-पीपलकोटी जलविद्युत परियोजना में ग्रामीणों से किए गए व

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 06:36 PM (IST)
ग्रामीणों ने रोका टीएचडीसी का कार्य

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : टीएचडीसी की विष्णुगाड़-पीपलकोटी जलविद्युत परियोजना में ग्रामीणों से किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर गुलाबकोटी के ग्रामीणों ने शुक्रवार को परियोजना निर्माण स्थल पर धरना देकर निर्माण कार्य रोक दिया।

loksabha election banner

विष्णुगाड़ पीपलकोटी जलविद्युत परियोजना के निर्माण से पूर्व प्रभावितों को रोजगार, मुआवजा, पुनर्वास पैकेज सहित अन्य वादे किए गए थे। लेकिन, जब परियोजना का बैराज निर्माण कार्य व टनल कार्य शुरू हुआ तो ग्रामीणों ने कंपनी को वादे पूरा करने की मांग की। आरोप है कि बार बार कहने के बाद भी कंपनी ग्रामीणों को रोजगार, पुनर्वास पैकेज सहित अन्य मांगों को नजरअंदाज कर रही है। ग्रामीणों का कहना है कि आंदोलन के दौरान परियोजना से संबंधित अधिकारी वार्ता तक को नहीं पहुंच रहे हैं। आंदोलनकारियों को ब्लॉक प्रमुख जोशीमठ प्रकाश रावत ने समर्थन देकर कहा कि लोगों के हकों की लड़ाई के लिए वे हर संघर्ष के लिए तैयार हैं। उन्होंने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि परियोजना निर्माण में लगी कंपनी ग्रामीणों की मांगों का निराकरण करने के बजाय पुलिस व प्रशासन से आंदोलनकारियों पर दबाव बनाकर आंदोलन समाप्त करने के प्रयास कर रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। आंदोलनकारियों ने ग्रामीणों की मांगों को लेकर दो मार्च को महापंचायत का आयोजन निर्माण स्थल पर करने की घोषणा की है। धरना देने वालों में ग्राम प्रधान संगीता रावत, पुष्पा देवी, लज्जू देवी, सूरज सैलानी, बदरी लाल, विजय राम, लंगसी के प्रधान मातवर सिंह सहित कई लोग शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.