Move to Jagran APP

भारी वर्षा से गरुड़ में आधा दर्जन मकान ध्वस्त

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 08:32 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 08:32 PM (IST)
भारी वर्षा से गरुड़ में आधा दर्जन मकान ध्वस्त

- घंटों की मशक्कत के बाद निकाले जा सके मलबे में फंसे मवेशी

loksabha election banner

- जखेड़ा-लमचूला सड़क बंद, वाहन फंसे

गरुड़(बागेश्वर) : शुक्रवार की रात्रि से हुई भारी वर्षा से गरुड़ तहसील क्षेत्र में आधा दर्जन मकान जमींदोज हो गए। घरों में मलबा घुसने से कई मवेशी मलबे में फंस गए। घंटों की मशक्कत के बाद मवेशियों को मलबे से बाहर निकाला जा सका। भूस्खलन के कारण जखेड़ा-लमचूला मोटर मार्ग बंद हो गया है। इस मार्ग में कई वाहन फंसे हुए हैं। इससे यात्रियों को पैदल ही आवाजाही करनी पड़ रही है।

शुक्रवार की रात्रि क्षेत्र में हुई भारी वर्षा ने जमकर कहर बरपाया। मध्य रात्रि में कटारमल के कोईकोट निवासी गिरीश कांडपाल, मोहन कांडपाल, जगदीश कांडपाल और भोला दत्त कांडपाल के आवासीय मकान ध्वस्त हो गए। भारी मात्रा में मलबा मकान में घुसने से आधा दर्जन मवेशी मलबे में फंस गए। इन मवेशियों को शनिवार को कड़ी मशक्कत के बाद शनिवार को मलबे से बाहर निकाला जा सका। इधर कोट तुलारी गांव में जमीन दरकने से गोपाल राम व किशन राम के मकान भी ध्वस्त हो गए। बरसात और भूस्खलन से जखेड़ा- डाकघट- लमचूला मोटर मार्ग में भारी मात्रा में मलबा आ गया। इससे मार्ग में सात वाहन फंसे हुए हैं। यात्रियों को पैदल ही आवाजाही करने को मजबूर होना पड़ रहा है। क्षेत्र के कई अन्य गांवों में भी भूस्खलन से रास्ते व पेयजल योजनाओं को नुकसान हुआ है। सीसी मार्गो के क्षतिग्रस्त होने से आवाजाही प्रभावित हो रही है। गोमती घाटी में भी वर्षा से व्यापक नुकसान के समाचार हैं। नायब तहसीलदार ने राजस्व टीम के साथ विभिन्न गांवों में जाकर आपदा से हुई क्षति का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.