Move to Jagran APP

चार चिकित्सकों को नोटिस जारी करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: पीपीपी मोड पर चल रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट में घोर लापरवाही उ

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 06:39 PM (IST)
चार चिकित्सकों को नोटिस जारी करने के निर्देश
चार चिकित्सकों को नोटिस जारी करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: पीपीपी मोड पर चल रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट में घोर लापरवाही उजागर हुई है। चार चिकित्सकों के अनुपस्थित रहने को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

पीपीपी मोड पर चल रहे सीएससी कपकोट में सरकार के अनुबंध के अनुसार कुल 11 चिकित्सक कार्य करने चाहिए, लेकिन चार चिकित्सक लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे हैं। जब जिलाधिकारी रंजना ने अस्पताल का निरीक्षण किया तो चार चिकित्सक एनेथिसियन, इएनटी सर्जन, गाइनाकालाजिस्ट, रेडियोलाजिस्ट अनुपस्थित पाए गए। पीपीपी मोड पर केवल 7 चिकित्सक ही काम कर रहे थे, जिसे घोर लापरवाही करते हुए एसडीएम को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। एसडीएम कपकोट र¨वद्र बिष्ट 133 पब्लिक न्यूसेंस मामले पर इन सभी डाक्टरों को नोटिस जारी कर रहे हैं। जल्द ही इन लापरवाह चिकित्सकों पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं पीपीपी मोड पर काम कर रहे चिकित्सकों का वेतन मामला भी अभी नहीं सुलझ पाया है। उन्हें चार माह से वेतन नहीं मिल रहा है, जबकि चिकित्सा स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से सारी औपचारिकता पूरी कर ली गई हैं। अगर इन चिकित्सकों को वेतन नहीं मिलता तो यह भी जुलाई प्रथम सप्ताह के बाद काम छोड़ने का मन बना रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो चिकित्सकों की कमी का खामियाजा क्षेत्रवासियों को भुगतना पड़ेगा। पीपीपी मोड पर प्रबंधन का काम शील ग्रुप देख रहा है। यहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोहाघाट का भी प्रबंधन देखता था। वहां भी जनता के बीच जब असंतोष हुआ तो अस्पताल को पीपीपी मोड से हटाकर सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया। अब यहां भी इसी तरह के हालात दिखाई देने लगे हैं।

मानकों के अनुसार चिकित्सकों का न रहना घोर लापरवाही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसडीएम को 133 नियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं। जनहित में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

रंजना, जिलाधिकारी, बागेश्वर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.