Move to Jagran APP

खून की एक बूंद बचा सकती है जान

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिला मुख्यालय के लोगों की लंबे समय से चली आ रही ब्लड बैंक की मांग पूरी ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 07:32 PM (IST)
खून की एक बूंद बचा सकती है जान
खून की एक बूंद बचा सकती है जान

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिला मुख्यालय के लोगों की लंबे समय से चली आ रही ब्लड बैंक की मांग पूरी हो गई है। जागरण भी जनता की इस मांग के साथ हमेशा रहा और इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। जिला मुख्यालय पर जिला अस्पताल के पास ब्लड बैंक का उद्घाटन 26 जून को होगा। इसका उद्घाटन विधायक चंदन राम दास करेंगे। इस मौके पर दैनिक जागरण की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जागरूक नागरिकों इस पावन अवसर पर रक्तदान करें ताकि आपका खून किसी की जान बचाने के काम आ सके। यह अभियान सभी लोगों के सहयोग से ही पूरा होगा।

loksabha election banner

-------

लंबे समय से लोगों की मांग थी वह पूरी हो गई है। अब सर्जरी आदि के लिए मरीजों को बाहर नही जाना पड़ेगा। अब यहीं पर रक्त मिल जाएगा। उन्होंने जागरण के अभियान की सराहना करते हुए इसे जरूरी बताया।

चंदन राम दास, विधायक, बागेश्वर

---

ब्लड बैंक खुलने से लोगों को काफी फायदा होगा। खासकर गर्भवती महिलाओं को। आगे भी इस तरह के कार्य जारी रहेंगे। रक्तदान की जनजागरूकता अभियान में सहयोग दिया जाएगा।

बलवंत भौर्याल, विधायक कपकोट

---

रक्त दान के लिए जनजागरूकता की बहुत जरूरत है। ब्लड बैंक तो खुल गया अब उसमें खून भी चाहिए। इसलिए रक्तदाताओं को आगे आना होगा। जागरण की मुहिम से इसमें मदद मिलेगी।

हरीश ऐठानी, जिला पंचायत अध्यक्ष

---

रक्तदान महादान है हर किसी को यह करना चाहिए। जागरण का अभियान सराहनीय है। आगे भी इस तरह के जनजागरूकता अभियान चलाए जाते रहने चाहिए।

रंजना, जिलाधिकारी

--

रक्तदान जीवन में सभी को करना चाहिए। दूसरों की जान बचाने में जो सुख है उससे बड़ा सुख कुछ नहीं है। जनजागरूकता अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा। रक्तदान को सभी आगे आएं।

मुकेश कुमार, पुलिस अधीक्षक

-----

रक्तदान के लिए समय-समय पर अभियान चलते रहने चाहिए। एक बार तो रक्त जमा हो जाएगा। अभियान को लगातार सफल करने के लिए सभी को आगे आना होगा।

एसएसएस पांगती, सीडीओ

-------

जागरण की पहल का स्वागत है। रक्तदान शिविर के लिए पूरा सहयोग किया जाएगा। लोगों से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में वह रक्तदान करें। ताकि किसी की जान बचाई जा सके।

गीता रावल, नगरपालिका अध्यक्ष

--------

ब्लड बैंक की लंबे समय से जरूरत महसूस की जा रही थी। रक्त नही होने से चिकित्सक इलाज करने से कतराते थे। लोगों को रेफर कर दिया जाता था। अब यह समस्या कुछ हद तक खत्म होगी।

रेखा खेतवाल, ब्लाक प्रमुख

-------

रक्तदान सभी को करना चाहिए। यह एक पुण्य का काम है। इसके लिए हम सभी को भी जन जागरूकता अभियान चलाना चाहिए।

हरीश सोनी, व्यापार संघ अध्यक्ष

------

ब्लड बैंक के लिए क्षेत्रवासियों ने लंबी लड़ाई लड़ी। लोगों की जीत का परिणाम है कि आज ब्लड बैंक हमारे सामने है। अब यह ब्लड बैंक लोगों को कैसे फायदा पहुंचाएगा, यह हमें भी सोचना है।

घनानंद जोशी, बार संघ अध्यक्ष

----------

सभी का सामूहिक दायित्व होना चाहिए ऐसे अभियानों के लिए। जागरण की पहल सराहनीय है। रक्तदान सभी को करना चाहिए। हम भी इस अभियान में शामिल होंगे।

कैलाश अंडोला, माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष

--------

अस्पताल के रेफर सेंटर होने का एक कारण ब्लड बैंक का न होना भी था। अब इसके खुलने से मरीजों की समस्या का समाधान होगा। लोग अधिक से अधिक संख्या में इस रक्तदान अभियान से जुड़े।

गोकुल जोशी, जिलाध्यक्ष, ड्रग केमिस्ट एसोसिएशन

----------

रक्तदान महादान है। रक्तदान जनजागरूकता का अभियान महान कार्य है। सभी लोग इस मुहिम से जुड़े। अपने रक्त से हम किसी की जान बचा सकते है।

डॉ. शैलजा भट्ट, मुख्य चिकित्साधिकारी

-------

रक्तदान के लिए समय-समय पर अभियान चलाए जा रहे हैं। अभी ब्लड बैंक नहीं होने से रक्त संग्रहण की दिक्कत होती थी, लेकिन अब यह समस्या नही रहेगी। रक्तदान के लिए लोगों को अधिक से अधिक संख्या में आगे आना चाहिए।

डॉ. एमपी ¨सह, सीएमएस, जिला अस्पताल

--------

रक्तदान को लेकर कई भ्रम है। लोग अभी भी रक्तदान करने से डरते हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। रक्तदान करने से मनुष्य स्वस्थ रहता है। इसलिए अधिक से अधिक संख्या में लोग रक्तदान करें। यह एक महान पुनीत कार्य है।

डॉ. आरबी वर्मा, पैथोलॉजिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.