Move to Jagran APP

सियासत से दूर सुकून पाने गांव पहुंचे हरदा

संवाद सहयोगी, रानीखेत : लंबी चुनावी व्यस्तता के बाद मुख्यमंत्री हरीश रावत सुकून के कुछ पल बिताने के

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 06:42 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 06:42 PM (IST)
सियासत से दूर सुकून पाने गांव पहुंचे हरदा
सियासत से दूर सुकून पाने गांव पहुंचे हरदा

संवाद सहयोगी, रानीखेत : लंबी चुनावी व्यस्तता के बाद मुख्यमंत्री हरीश रावत सुकून के कुछ पल बिताने के लिए अपने गृह क्षेत्र की सैर पर निकल आए। बड़े बुजुर्गो का आशीर्वाद लिया। चमड़खान में न्याय देवता गोल्ज्यू महाराज के दर पर सिर झुकाया। दलगत से परे, हरेक से मिले। हाल जाना। फिर पैतृक गांव मोहनरी के लिए कदम बढ़ाए, जहां उन्हें पारिवारिक धार्मिक अनुष्ठान में हिस्सा लेना है। अपने परिजनों के बीच आमा बूबू, काका काकी, अपने 'हरिया' की झलक पाने को बेताब दिखे। इससे पूर्व तनाव से मुक्त और आत्मविश्वास से भरे रावत ने जीआईसी देवलीखेत में विद्यार्थियों के बीच विचार साझा किए, जहां उन्होंने 10वीं तक की शिक्षा ग्रहण की थी।

loksabha election banner

मतदान के बाद राज्य की सभी 69 विधानसभा सीटों पर चुनावी गणित फिट करने के बाद बुधवार को सीएम हरीश रावत ने गृहक्षेत्र का रूख किया। हाईस्कूल तक जिस जीआइसी देवलीखेत में पढ़ाई की, उसी मैदान पर हरदा ने अपना हेलीकॉप्टर उतरवाया। चुनावी चिंता से दूर सीएम उनके इंतजार में बैठे विद्यार्थियों से मिले। पढ़ाई की बातें की। अपने बचपन के दिनों को याद किया। फिर बारी-बारी उनके साथ फोटो खिंचवाई और लक्ष्य के अनुरूप लगन से शिक्षा ग्रहण करने का शुभाशीष दी।

फिर निकल पड़े देवलीखेत बाजार में जहां अपने बचपन के दोस्तों को ढूंढ निकाला। बुजुर्गो से आशीर्वाद लिया। उन्होंने दोबारा सरकार बनाने की कामना करते हुए हाथों हाथ लिया। यहां से रावत का काफिला चमड़खान स्थित न्याय देवता गोलू के दरबार में पहुंचा। जहां अपने करीबी कांग्रेस प्रदेश महासचिव करन माहरा व चंदन बिष्ट के साथ पूजा अर्चना के बाद सीएम पैतृक गांव मोहनरी के लिए रवाना हुए। रास्ते में भतरौजखान बाजार में लोगों से मिले। पैतृक गांव में परिजन व नाते रिश्तेदार बेसब्री से अपने हरिया का इंतजार कर रहे थे।

== इंसेट ==

रात्रि जागर, आज विशेष पूजा

घर पहुंच राजनीति से इतर सुख दुख की चर्चा में खो गए। हालांकि बीच बीच में चुनावी गणित फिट भी करते रहे। इससे पूर्व हेलीपैड पर रावत का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस मौके पर जिला महासचिव अजय बबली, हेमंत सिंह बिष्ट, बलवीर सिंह, नंदन सिंह नेगी आदि मौजूद रहे। रावत यहां रात्रि जागर, जबकि गुरुवार को लोक देवता गोल्ज्यू महाराज के पैतृक मंदिर में गुरुवार को विशेष पूजा अर्चना में हिस्सा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.