PreviousNext

पुण्य तिथि पर शहीद को सैन्य अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

Publish Date:Sun, 19 Mar 2017 04:12 PM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 04:00 AM (IST)
पुण्य तिथि पर शहीद को सैन्य अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलिपुण्य तिथि पर शहीद को सैन्य अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि
शौर्यचक्र प्राप्त चंदन सिंह भंडारी की 20वीं पुण्यतिथि बगवालीपोखर शहीद स्मारक पर मनाई गई। इस दौरान परिजनों, कुमाऊं रेजिमेंट अधिकारियों तथा क्षेत्रवासियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

द्वाराहाट अल्मोड़ा [जेएनएन]: शौर्यचक्र प्राप्त चंदन सिंह भंडारी की 20वीं पुण्यतिथि बगवालीपोखर शहीद स्मारक पर मनाई गई। इस दौरान परिजनों, कुमाऊं रेजिमेंट अधिकारियों तथा क्षेत्रवासियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। 

सेना के जवानों ने बैंड के माध्यम से देशभक्ति व पहाड़ी धुन बजाई। इस मौके पर सेना के कैप्टन बप्पा दितिया डे ने मौके पर युवाओं से सेना से जुड़ने का आह्वान किया।

भंडरगांव के सैनिक चंदन सिंह भंडारी पुत्र हरक सिंह 19 मार्च 1997 को कुपवाडा सेक्टर में आपरेशन रक्षक के दौरान आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में उन्होंने तीन आतंकियों को ढेर किया। उनकी वीरता पर राष्ट्रपति ने उन्हें शौर्यचक्र से सम्मानित किया। 

बग्वालीपोखर के शहीद स्मारक पर शहीद चंदन को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सर्वप्रथम माता शांति देवी, बड़े भाई रमेश सिंह, कुंदन सिंह, देव सिंह, जसोद सिंह, प्रेम सिंह ने पुष्प अर्पित किए। 

उसके बाद ब्रिगेडियर आतेश चाहर के प्रतिनिधि के तौर पर पहुंचे कैप्टन बप्पा दितिया डे ने पुष्पचक्र अर्पित किए। उन्होंने चंदन सिंह की शहादत को सच्ची देश सेवा बताया औऱ युवाओं से सेना के साथ जुड़ने का आह्वान किया। पूर्व सैनिक लीग अध्यक्ष कुंवर सिंह नेगी ने इस कार्यक्रम को और अधिक भव्य बनाने की बात कही।

इस मौके पर हवलदार भवान सिंह के नेतृत्व में सेना के जवानों ने बैंड  के माध्यम से देशभक्ति व कुमाऊंनी धुने बजाई। संचालन भूपाल भंडारी ने किया। हरीश भंडारी, बहादुर सिंह, हरीश सिंह, बलवीर भंडारी, ललित मोहन सिंह आदि भी इस मौके पर मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: विश्व स्तरीय निशानेबाजी की ट्रेनिंग दे रही है एसएसबी अकादमी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Military tributes to martyrs on death anniversary(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अब लोग बोलेंगे - वाह उत्तराखंडी चायचैत्राष्टमी मेला समिति की बैठक 25 को