Move to Jagran APP

कई गांवों में पेयजल संकट

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 16 Sep 2014 10:44 PM (IST)
कई गांवों में पेयजल संकट

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: विकास खंड भैंसियाछाना के आधे दर्जन गांवों में पिछले कई दिनों से पेयजल संकट बना हुआ है। लेकिन ग्रामीणों की तमाम शिकायतों के बाद भी अधिकारियों ने व्यवस्था दुरुस्त करना मुनासिब नहीं समझा। जिस कारण ग्रामीणों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

विकास खंड के धौलनैली, कुमौली, हरियाटाना, चतुरभोज, तल्ला बिलवालगांव में पिछले कई दिनों से पेयजल संकट बना हुआ है। धौलनैली में पेयजल लाइन के क्षतिग्रस्त होने के कारण आपूर्ति ठप हुई तो अन्य गांवों में पर्याप्त पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। धौलनैली के ग्राम प्रधान दीवान राम ने बताया कि उन्होंने कई बार विभाग के अधिकारियों को पेयजल समस्या के बारे में जानकारी दी। लेकिन विभाग के अधिकारियों ने उनकी शिकायत को गंभीरता से लिया नहीं। परिणाम स्वरूप अब ग्रामीण दूरदराज के इलाकों से पेयजल की व्यवस्था कर रहे हैं। अन्य गांवों में भी कमोबेश यही हाल है। पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति न होने के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

::::::::::::::इंसेट

विकास के कई गांवों में पेयजल समस्या की शिकायत प्राप्त हुई है। जनप्रतिनिधियों द्वारा इस समस्या को क्षेत्र पंचायत की बैठकों में भी सदन में रखा गया है। अधिकारियों को प्रभावित गांवों का स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए। शीघ्र पेयजल व्यवस्था सुचारू कर ली जाएगी।

मनोज तिवारी, संसदीय सचिव व विधायक, अल्मोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.