Move to Jagran APP

एक भी आदमी मैदान के काबिल नहीं

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : विधानसभा चुनाव शांति से निपटने पर एसएसपी डीएस कुंवर ने सभी थानाध्यक्षों क

By Edited By: Published: Sun, 19 Feb 2017 05:18 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2017 05:18 PM (IST)
एक भी आदमी मैदान के काबिल नहीं
एक भी आदमी मैदान के काबिल नहीं

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : विधानसभा चुनाव शांति से निपटने पर एसएसपी डीएस कुंवर ने सभी थानाध्यक्षों को बधाई दी, लेकिन घटनाओं का खुलासा नहीं होने पर उन्होंने फटकार भी लगाई। एसएसपी अपराध के लगातार बढ़ते ग्राफ और उसका खुलासा नहीं होने से खफा थे।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में आयोजित हुई क्राइम मीटिंग में अल्मोड़ा, रानीखेत, लमगड़ा और दन्यां के थानेदार एसएसपी के निशाने पर थे। दरअसल, इन इलाकों में एक के बाद एक कई चोरियां हुई, लेकिन पुलिस इसका खुलासा कर पाने में नाकाम साबित हुई। बैठक में एसएसपी ने कहा कि तुम में से कोई भी ऐसा नहीं है जो मैदान में थाना संभाल सके। उन्होंने वांछित लोगों की तस्दीक नहीं होने पर नाराजगी जताई और बहार से आकर यहां फेरी लगाने या अन्य काम करने वालों के सत्यापन करने के निर्देश दिए। चेतावनी भरे में लहजे में कहा कि अगर किसी भी काम में लापरवाही बरती गई तो सस्पेंड कर दिया जाएगा। शिवरात्रि और होली के त्योहार को देखते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए अभी से खुद को तैयार कर ले। साथ ही जल्द ही गर्मी का मौसम शुरू हो जाएगा और ऐसे में जंगलों में आग लगने की घटनाएं बढ़ जाएंगी तो इसके लिए भी खुद को तैयार रखें।

-------

अल्मोड़ा में नहीं हुआ इन चोरियों का खुलासा

. पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष के घर हुई थी लाखों की चोरी।

. हाईडिल कालोनी में विद्युत कर्मी के घर चोरी का खुलासा नहीं।

. एनटीडी में पुलिस कर्मी के घर चोरी का नहींलगा सुराग।

. खत्याड़ी में विद्युत कर्मी के घर चोरी में भी पुलिस के हाथ खाली।

----------

इन्होंने भी किया खाकी की नाक में दम

केवल चोरों ने ही पुलिस की नाक में दम नहींकिया है, बल्कि बाइक को आग लगाने, उनमें तोड़-फोड़ करने वाले और बाइकों से तेल चोरी करने वाले किसी एक गिरेबां तक कानून के लंबे हाथ नहीं पहुंच सके। इनकी लंबी फेहरिस्त है और इन वारदातों को रात के सन्नाटे में अंजाम दिया जा रहा है। बावजूद इसके पुलिस एक को भी हिरासत में नहीं ले सकी। इससे पुलिस का रात्रि गश्त पर भी सवाल खड़े हो रहे है।

---------------

बेकाम के साबित हो रहे सीसीटीवी

माना जा रहा था कि शहर में सीसीटीवी लग जाने के बाद पुलिस को बड़ी मदद मिलेगी। यह सीसीटीवी शहर के अलावा शहर की सीमाओं पर भी लगे हैं। ताकि अपराधियों पर निगाह रखी जा सके। हालांकि अभी तक यह सीसीटीवी पुलिस के लिए बेकाम के साबित हो रहे है। चोरी, बाइक से तेल चोरी, बाइक में तोड़-फोड़ और उन्हें खाई में फेंक देने की वारदातों को रात में ही अंजाम दिया गया, लेकिन पुलिस के सीसीटीवी में एक का भी चेहरा कैद नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.