Move to Jagran APP

तीन साल में भी नहीं सुधरी सड़क की हालत

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : धार्मिक पर्यटन के लिहाज से अति महत्वपूर्ण दूनागिरी मोटर मार्ग पर सुधारीकरण

By Edited By: Published: Sun, 19 Feb 2017 04:36 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2017 04:36 PM (IST)
तीन साल में भी नहीं सुधरी सड़क की हालत
तीन साल में भी नहीं सुधरी सड़क की हालत

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : धार्मिक पर्यटन के लिहाज से अति महत्वपूर्ण दूनागिरी मोटर मार्ग पर सुधारीकरण कार्य अधूरे छोड़ दिए जाने से लोगों में फिर से आक्रोश पनपने लगा है। अधूरे पड़े कलमठ आवाजाही करने वालों के लिए जी का जंजाल बन गए हैं। इधर ग्रामीणों ने शीघ्र कार्य पूरा नहीं किए जाने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

द्वाराहाट-दूनागिरी मोटर मार्ग पर 2014 में एडीबी (आपदा) ने सुधारीकरण का कार्य शुरू कराया था। 11.17 करोड़ की लागत से करीब 19 किमी लंबी सड़क पर बरसाती पानी की निकासी को 10 से ज्यादा कलमठ बनाने के अलावा चौड़ीकरण, सौंदर्यीकरण व सुधारीकरण का कार्य भी किया जाना था। मगर विभागीय लापरवाही के कारण तीन वर्ष बीतने के बाद भी कार्य पूरा नहीं हो सका है। कलमठ निर्माण के लिए बनाए गए गड्ढों में जहां कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं, वहीं दुधोली, टोढ़रा, रतखाल व नायल ग्राम पंचायत के वाशिंदों को भी आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इधर ग्रामीणों के आंदोलन व जन जबाव के चलते विभाग ने पूर्व में दिल्ली की कार्यदायी संस्था को बर्खास्त कर नई संस्था को कार्य पूरा करने का जिम्मा सौंप दिया है।

----------

पूर्व में कार्यदायी संस्था को लापरवाही के चलते बर्खास्त कर नई संस्था को कार्य सौंप दिया गया है। जो एक साल के भीतर अधूरे निर्माण कार्य को पूरा करेगी तथा गर्मी शुरू होते ही डामरीकरण का कार्य भी आरंभ कर दिया जाएगा।

- तारा मोहन लोहनी, सहायक अभियंता, एडीबी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.