Move to Jagran APP

पहाड़ में रोजगार की समस्या हल करें विधायक

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: पांच साल बाद विधानसभा चुनाव निकट होने से अब राजनीतिक दल व उम्मीदवार जनता के द

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 06:37 PM (IST)
पहाड़ में रोजगार की समस्या हल करें विधायक
पहाड़ में रोजगार की समस्या हल करें विधायक

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: पांच साल बाद विधानसभा चुनाव निकट होने से अब राजनीतिक दल व उम्मीदवार जनता के द्वार पर दस्तक देने लगे हैं। अभी तक दुखड़े व विकास की बातों को लेकर वोटर व जनता नेताओं का मुंह ताक रहे थे या उनसे उम्मीद लगाए थे, मगर अब बारी है, मतदाताओं की। जिनसे नेतागण करीबी बढ़ाकर डोरे डालने की जुगत में लगे हैं। ऐसे में वोटरों की आवाज बनते हुए दैनिक जागरण ने मतदाताओं की विधायक के प्रति सोच जानने का प्रयास किया है। उनसे ये जानने की कोशिश की जा रही है कि आखिर उन्हें कैसा विधायक चाहिए। इस बारे में कई युवाओं की थाह ली गई। तो अधिकांश युवाओं का कहना है कि विधायक को शिकायतों से मुंह फेरने वाला नहीं होना चाहिए बल्कि उनका निदान करना चाहिए और युवाओं के भविष्य की चिंता करते हुए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए पूरा प्रयास करना चाहिए।

prime article banner

----------

विधायक ऐसा हो, जो अपने क्षेत्र की समस्याओं से रूबरू हो और उनसे लोगों को निजात दिलाना अपना लक्ष्य समझे। उसी दिशा में काम करे। वहीं बेरोजगारों की चिंता करते हुए उनके लिए रोजगार के अवसर खोलने को भरसक प्रयत्‍‌न करे और जनसमस्याओं को सुलझाए।

कविता आर्या, प्रशिक्षित बेरोजगार

---------------------

गांवों में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य व पानी से जुड़ी तमाम समस्याएं मौजूद है। जिससे लोग असुविधाएं झेल रहे हैं। विधायक ऐसा हो, जिसमें इन समस्याओं का निदान करने की क्षमता हो। बेरोजगारी व पलायन के मुद्दे पर गंभीरता से सोचने वाला हो और इन समस्याओं को दूर करने वाला हो। खुद के स्वार्थपूर्ति में लगे रहने वाला विधायक नहीं होना चाहिए।

शुभम टम्टा, प्रशिक्षित बेरोजगार

--------------------

पहाड़ के गांवों की सुध लेने वाला हो विधायक। गांवों में अगर कृषि करना भी लोग चाहें, तो भी कई समस्याएं हैं। उन समस्याओं का निदान कराकर विधायक कृषि को फलदायी बनाने वाला हो, ताकि पलायन भी रुके। इसके अलावा युवा बेरोजगारी झेल रहे हैं। विधायक को उनके लिए रोजगार की नीति बनाने वाला होना चाहिए।

कल्याण सिंह, ग्रामीण युवा

--------------------

सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी व पलायन की है। पहाड़ में असुविधाएं व बेरोजगारी के कारण ही ज्यादातर पलायन होता है। विधायक ऐसा हो, जो इन मूलभूत समस्याओं को समझे और ईमानदारी से इन समस्याओं का निदान करा सके। वहीं बेरोजगार युवाओं की चिंता करे। उनके हित में योजनाओं को अमलीजामा पहनाए।

सुरेन्द्र सिंह देवड़ी, युवा

--------------------

विधायक को ईमानदार व भ्रष्टाचार मुक्त होना चाहिए। तभी उससे विकास की उम्मीद की जा सकती है। शिक्षा व रोजगार से जुड़ी समस्याओं पर विशेष ध्यान देने की इच्छाशक्ति वाला हो विधायक। युवा रोजगार को भटक रहे हैं। वहीं गांवों की मूलभूत समस्याएं मौजूद हैं। विधायक ऐसा हो, जो इन मूलभूत समस्याओं का निदान करने का निरंतर प्रयास करे।

रवि बिष्ट, स्टूडेंट

-----------------

विधायक सबको साथ लेकर चलने वाला व बेहतर शिक्षित हो। तभी वह समस्याओं के निदान की नई सोच के अनुसार हल निकाल सकेगा और हर वर्ग की पीड़ा को समझ पाएगा। विधायक को चुने जाने के बाद जनशिकायतों व जन समस्याओं से जी चुराने वाला नहीं होना चाहिए। वह ऐसा, जो सदा जनता के दुख-सुख का साथी हो।

यश नेगी, स्टूडेंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.