Move to Jagran APP

समस्याओं का निदान करने वाला बने विधायक

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: विधायक को सबसे पहले अपने क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं को समझने वाला होना चाहिए

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 06:51 PM (IST)
समस्याओं का निदान करने वाला बने विधायक
समस्याओं का निदान करने वाला बने विधायक

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: विधायक को सबसे पहले अपने क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं को समझने वाला होना चाहिए और इसके बाद इन समस्याओं को दूर करने में सक्षम होना चाहिए। बिजली, पानी, शिक्षा व स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं का प्राथमिकता से निदान करे विधायक। ऐसा महिला वर्ग का कहना है। वहीं महिलाएं भ्रष्टाचार से दूर और ईमानदार विधायक चाहती हैं।

loksabha election banner

---------

विधायक व जनप्रतिनिधि का सबसे पहले ईमानदार होना आवश्यक है। इसके अलावा क्षेत्र की जनता की मुख्य आवश्यकताओं को समझ कर उनका निदान करने की क्षमता होनी चाहिए। पानी, बिजली, स्वास्थ्य व शिक्षा से जुड़ी समस्याओं का निदान प्राथमिकता से करने वाला विधायक होना चाहिए। जनता की सुनने व उस पर गौर करने वाला हो।

खीमा भगत, गृहणी

------------------

विधायक को भ्रष्टाचार से दूर रहकर क्षेत्र के विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। विकास के बात सब करते हैं, मगर लोगों को अभी तक चिकित्सा, पानी, बिजली, गंदगी जैसी समस्याओं से पूरी तरह छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। विधायक का लक्ष्य इन मूलभूत समस्याओं से निजात दिलाना होना चाहिए। जनता के दुखड़ों को दूर करने में उसे सदा आगे रहना चाहिए।

हेमा कनवाल, गृहणी

----------------

हमारा विधायक गरीब जनता को पूछने वाला हो। जनता की उपेक्षा करने वाला लोकप्रिय विधायक व विकास करने वाला नहीं हो सकता। विधायक को चाहिए कि वह जनता की हर पीड़ा व समस्या को सुने और उन समस्याओं के निदान के लिए भरसक प्रयास करे। बड़ी समस्याओं के निदान के लिए वह सदैव संघर्षरत रहे।

देवकी बिष्ट, गृहणी

----------------

विधायक ऐसा हो, जो जनता के लिए समर्पित रहे और काम करे। अपने क्षेत्र की समस्याओं का उसे पूरी तरह जानकार होना चाहिए। तभी विकास व समस्याओं के समाधान की आस हो सकती है। विधायक को ईमानदार व नि:स्वार्थ भाव से काम करने वाला होना चाहिए। मूलभूत समस्याओं का प्राथमिकता से निदान करना चाहिए।

चंपा जोशी, गृहणी

----------------

सबसे पहले तो विधायक को भ्रष्टाचार से दूर होना चाहिए। जिस विकास कार्य के लिए जितना धन मिले, उसका पूरा इस्तेमाल उस कार्य पर होना चाहिए। विधायक को अपने क्षेत्र की जनता की समस्याओं के निदान के साथ ही युवाओं की रोजगार की समस्या को दूर करने के लिए संघर्ष करने वाला होना चाहिए।

प्रियंका साह, स्टूडेंट

----------------

विधायक ईमानदार व कुशल नेतृत्व क्षमता वाला हो। जो जनता की मूलभूत समस्याओं को समझकर उनका निदान कर सके। बिजली, पानी, सफाई, स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं के निराकरण को प्राथमिकता देने वाला होना चाहिए। इसके अलावा युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए संघर्ष करने वाला हो।

गीता भट्ट, स्टूडेंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.