Move to Jagran APP

पहाड़ में बिक रहा हरियाणा का ब्रांड

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पहाड़ पर नशे का कारोबार खूब फलफूल रहा है। सोमवार को जैंती में शराब की खेप

By Edited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 04:44 PM (IST)
पहाड़ में बिक रहा हरियाणा का ब्रांड

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पहाड़ पर नशे का कारोबार खूब फलफूल रहा है। सोमवार को जैंती में शराब की खेप पकड़ी और मंगलवार को एसओजी के हत्थे चार और तस्कर शराब की अवैध खेप के साथ धर दबोचे गए। चारों के पास से हरियाणा की 478 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई है।

loksabha election banner

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि एसओजी की टीम को सूचना मिली थी कि तस्करी की शराब भारी मात्रा में अल्मोड़ा से ले जाई जा रही है। सूचना मिलते ही एसओजी की टीम ने चितई मंदिर के पास सिराड़ बैंड में डेरा जमा दिया। कुछ ही देर में एक संदिग्ध कार को एसओजी की टीम ने रोक लिया। टीम को देखते ही कार सवार युवकों ने भागने की कोशिश की, लेकिन वह भाग नहींसके। कार की तलाशी ली गई थी तो उसमें बोरो में बंद हरियाणा की शराब बड़ी मात्रा में बरामद की गई। गिरफ्त में आए आरोपियों में बालम सिंह रावत निवासी नौगांव सुनस्यारी नैनीताल, अजय कुमार निवासी हरिनगर तल्ली नैनीताल, दीप प्रकाश निवासी भाटकोट छानी थाना काफलीगैर बागेश्वर व शेखर आर्या निवासी कुमाऊं झसलमाली गरुड़ थाना बैजनाथ बागेश्वर है। इसमें बालम व अजय के पास से 312 व अन्य दो के पास से 156 बोतल शराब बरामद की है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी शराब को सेराघाट से पिथौरागढ़ की तरफ ले जा रहे थे। जिसे यह बागेश्वर में भी खपाते थे।

इनसेट

नंबर प्लेट बदल कर करते थे तस्करी

अल्मोड़ा: गिरफ्त में आए युवक तस्करी के लिए आल्टो कार का इस्तेमाल करते थे, और पुलिस को शक न हो इसलिए यह नंबर बदल कर कार का इस्तेमाल करते थे। जब एसओजी की टीम ने कार को रोका तो उस पर हरियाणा का नंबर एचआर 12एए 0391 की नंबर प्लेट लगी थी। जबकि कार का असली नंबर यूके 04टीए 6134 है। पुलिस ने बताया कि यह सिलसिला लंबे समय से चल रहा था।

इनसेट

लंबे समय से लिप्त थे तस्करी में

मंगलवार को हुई बरामदगी ने जहां पुलिस की सक्रियता को दर्शाया वहींयह भी साबित कर दिया कि किस तरह जिले या राज्य की सीमा से तस्करी से आसानी से की जा रही है। आरोपियों ने बताया कि वह लंबे से इस धंधे में लिप्त है और कई बार शराब की खेप पिथौरागढ़ और बागेश्वर में खपा चुके है, लेकिन आज तक वह पकड़े नहींगए। पुलिस अब इन पर गैंगेस्टर की कार्रवाई करने जा रही है।

इनसेट

डरे नहीं, आप हमें दे सूचना

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने जनता से अपील की है कि अगर कहींपर भी और किसी के द्वारा अराजकता, अपराध या नशे का अवैध कारोबार किया जा रहा है तो वह सीधे इसकी सूचना उन्हें उनके नंबर 9411112790 या 05962-230007, 059462-230036 पर दे सकते है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि सूचना देने वाले का नाम पूरी तरह गुप्त रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.