Move to Jagran APP

बरसात के मद्देनजर तैयारी शुरू कर दें जिलाधिकारी

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने राज्य के जिलाधिकारियों व विभागीय अधिक

By Edited By: Published: Sat, 28 May 2016 09:09 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 09:09 PM (IST)
बरसात के मद्देनजर तैयारी शुरू कर दें जिलाधिकारी

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने राज्य के जिलाधिकारियों व विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह आगामी बरसात को देखते हुए तैयारी शुरू कर दें। उन्होंने कहा है कि अधिकारी बारिश के मौसम के दौरान किसी भी आपदा व बचाव के लिए अभी से तैयार रहें।

prime article banner

उन्होंने सड़कों के रखरखाव का जिम्मा संभाले लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मोटरमार्गो के किनारे की नालियों, कलमठों को खोलने के निर्देश देते हुए कहा है कि वर्षा के मौसम में पर्याप्त मात्रा में डोजर, गैंग मेट आदि की व्यवस्था भी रखें। ताकि आपदा के समय मार्ग बंद होने पर तत्काल समस्या का समाधान हो सके। कुंजवाल ने आपदा प्रबंधन की तैयारियों समेत बाढ़ नियंत्रण तथा भू कटाव को लेकर भी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। राज्य के सभी जिला पूर्ति अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह बारिश के मौसम को देखते हुए कम से कम 3 माह का राशन भंडारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में केरोसिन ऑयल की भी पर्याप्त आपूर्ति बनाए रखने को भी कहा है। विधानसभा अध्यक्ष कुंजवाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चिकित्सालयों में पर्याप्त दवा की व्यवस्था रखने, जल संस्थान के अधिकारियों को जनता को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के सख्त निर्देश दिए हैं। ताकि लोग जलजनित बीमारियों से बच सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.