Move to Jagran APP

राणा को हटाने पर गुस्साए कल से बेमियादी हड़ताल

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत कार्यरत राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम (आर

By Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 05:33 PM (IST)
राणा को हटाने पर गुस्साए कल से बेमियादी हड़ताल

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत कार्यरत राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम (आरबीएसके) के राज्य मैनेजर जसपाल राणा को बगैर नोटिस हटाने के विरोध में एनएचएम कार्मिक अड़े हुए हैं। चरणबद्ध आंदोलन के तहत दूसरे चरण में उनके द्वारा बांहों में काले फीते बांधकर और दो घंटे अतिरिक्त कार्य कर विरोध किया जा रहा है। साथ ही 11 अक्टूबर से बेमियादी हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम के राज्य मैनेजर जसपाल राणा को हाल में नोटिस दिए बगैर पद से हटा उनके स्थान पर नई नियुक्ति का प्रयास किया जा रहा है। इससे एनएचएम के तहत कार्यरत कार्मिक खफा हैं और इस कदम का विरोध करते हुए उनकी बहाली की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि एनएचएम महासंघ के गत 19 सितंबर को हुए अधिवेशन में मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि जब तक नियमितीकरण की कार्रवाई पूरी नहीं होती, एनएचएम के तहत कार्यरत किसी भी संविदा कर्मी को नहीं हटाया जाएगा। इसके बावजूद स्टेट मैनेजर को हटाया गया। इस आंदोलन की आंच अल्मोड़ा जिले में भी है। यहां पहली अक्टूबर को उन्होंने सामूहिक अवकाश लिया था। अब दूसरे चरण में 8 से 10 अक्टूबर तक बांहों पर काले फीते बांधकर व दो घंटे अतिरिक्त कार्य कर विरोध दर्ज कर रहे हैं। इधर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष डॉ. विशाल शर्मा ने कहा कि जल्द राज्य मैनेजर जसपाल राणा को बहाल करने पर ही आंदोलन थमेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.