Move to Jagran APP

मित्र पुलिस का कांसेप्ट साकार करें

संवाद सहयोगी, दन्यां: तहसील भनोली के अन्तर्गत दन्यां कस्बे में थाना खुलने पर पुलिस कर्मी लोगों की सम

By Edited By: Published: Mon, 29 Jun 2015 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2015 10:26 PM (IST)
मित्र पुलिस का कांसेप्ट साकार करें

संवाद सहयोगी, दन्यां: तहसील भनोली के अन्तर्गत दन्यां कस्बे में थाना खुलने पर पुलिस कर्मी लोगों की समस्याओं को तत्परता से निराकरण करें। उत्तराखंड पुलिस का जो मित्र पुलिस का कांसेप्ट है उसे हर हालत में साकार करना होगा।

loksabha election banner

यह बात जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने दन्यां कस्बे में थाने का विधिवत शुभारंभ करने के अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आजादी से पूर्व से ही यह क्षेत्र राजस्व पुलिस के अधीन था। व्यवस्था परिवर्तन होने से कुछ समय के लिए असहजता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। उन्होंने पुलिस कर्मियों का आह्वान किया कि यदि वे मित्रवत कार्य करेंगे तो लोगों को आभास ही नहीं होगा कि व्यवस्था रेग्युलर पुलिस के हाथों आ गई है। उन्होंने क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों से भी हर संभव सहयोग की अपील की। पुलिस अधीक्षक केएस नगन्याल ने कहा कि पुलिस का काम केवल कानून व्यवस्था की रक्षा करना ही नहीं है बल्कि समाज सेवा का कार्य भी प्राथमिकता में होता है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दन्यां थाने की टीम स्थानीय समस्याओं के निराकरण में सभी को साथ लेकर कार्य करेगी। ब्लाक प्रमुख पीतांबर पांडे ने डीएम व एसपी का आभार जताते हुए कहा कि उद्घाटन के अवसर पर उनके आने से लोगों के विश्वास में वृद्धि हुई है। उन्होंने बाहरी लोगों के सत्यापन और चोरी की वारदातों में अंकुश लगाने की मांग की। इस अवसर पर सीओ सीटी कांतिबल्लभ पांडे, थानाध्यक्ष दन्यां एसएस रावत, पेशकार टीएस अधिकारी, टीएसआई जीएस हरड़िया, राजेंद्र बिष्ट, वीरेंद्र बिष्ट, व्यापार मंडल अध्यक्ष पूरन बिष्ट, बीडीसी सदस्य कुंदन गैड़ा, हरीश जोशी, ग्राम प्रधान सतीश पंत, महेश जोशी, डीके जोशी, दिनेश जोशी, आनंद बल्लभ जोशी, मोहन गैड़ा, गिरीश जोशी, सतीश पंत, ज्ञान प्रकाश पंत, चंद्र लाल वर्मा, कैलाश जोशी सहित अनेक लोगों ने विचार व्यक्त किये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.