Move to Jagran APP

छह माह में हत्यारों तक नहीं पहुंची पुलिस

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: छह माह बीत चुके, मगर जिले के भनोली तहसील अंतर्गत तिहरे हत्याकांड की गुत्थी

By Edited By: Published: Fri, 30 Jan 2015 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jan 2015 10:26 PM (IST)
छह माह में हत्यारों तक नहीं पहुंची पुलिस

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: छह माह बीत चुके, मगर जिले के भनोली तहसील अंतर्गत तिहरे हत्याकांड की गुत्थी पुलिस नहीं सुलझा पाई। पुलिस की ढीली तफ्तीश व कार्यशैली से परिजन बेहद दुखी हैं। बेहद दुखी मृतक दंपती के पुत्र ने अब मामले की सीबीआई जांच कराने की गुहार लगाई है और जल्द ठोस कदम नहीं उठने की दशा में परिवार समेत भूख हड़ताल व आत्महत्या की धमकी दे डाली है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 28 जुलाई, 2014 की रात्रि भनोली तहसील के ग्राम गल्ली बिरकोला में दंपती प्रेम सिंह व धनुली देवी तथा उनके पोते अंकित की निर्मम हत्या कर दी और घर से सामान, जेवर व नगदी उड़ा ली गई। मगर जल्द अपराधियों को पकड़ने का दावा करने वाली पुलिस छह माह बाद तक अपराधियों तक नहीं पहुंच पाई। उनकी धरपकड़ तो दूर सुराग तक नहीं लगा सकी, जबकि इस घटना के खुलासे को क्षेत्र के लोगों ने आंदोलन के जरिये भी आवाज उठाई। तब 15 दिन में ठोस कार्रवाई के आश्वासन पर आंदोलन टाला था। ऐसी स्थिति से दुखी मृतक स्व. प्रेम सिंह के पुत्र नंदन सिंह बेहद दुखी है।

इधर पुलिस की ढीली कार्रवाई से असंतुष्ट होकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप मामले की अब सीबीआई जांच कराने की गुहार लगाई है। यह भी अंदेशा व्यक्त किया है कि पुलिस की ढिलाई को देखते हुए उन्हें और उनके बच्चों को हत्यारों से खतरा पैदा हो रहा है। मृतक दंपति के पुत्र नंदन सिंह ने परेशान होकर अब चेतावनी दे डाली है कि यदि अविलंब ठोस कदम नहीं उठे और हत्यारे नहीं पकड़े गए, तो वह परिवार के साथ डीएम कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठ जाएगा और आत्महत्या को विवश होगा। उनके इस चेतावनी भरे पत्र पर डीएम ने एसपी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.