Move to Jagran APP

खत्म बर्फबारी की वार, दुश्वारियां बरकरार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बीते सोमवार को हुए भारी हिमपात तथा उसके बाद कई अलग-अलग जगहों पर विशालकाय प

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 10:38 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 10:38 PM (IST)
खत्म बर्फबारी की वार, दुश्वारियां बरकरार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बीते सोमवार को हुए भारी हिमपात तथा उसके बाद कई अलग-अलग जगहों पर विशालकाय पेड़ धराशाई होने से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के कई मार्गो पर चौथे दिन भी यातायात बहाल नहीं हो पाया है। इस कारण कड़ाके की सर्दी में हजारों की संख्या में ग्रामीण अभी भी मुश्किल में फंसे हैं। बंद मार्गो को खोलने के लिए जेसीबी तथा दर्जनों की संख्या में मजदूर काम पर लगाए गए हैं।

loksabha election banner

जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन के निर्देश पर गुरूवार को लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता सीएस नेगी व निर्माण खंड के एससी आर्या ने लमगड़ा, जैंती, शहरफाटक, पनुवानौला, आरतोला आदि कई इलाकों में जाकर सड़क खोलने के लिए चलाए जा रहे कार्य का मौका मुआयना किया। सड़कों पर जमी बर्फ इधर विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता राकेश कुमार, एसडीओ मनोज तिवारी व अवर अभियंता अतुल कुमार ने जिला मुख्यालय की विद्युत व्यवस्था को चलाए जा रहे कार्य की प्रगति का निरीक्षण किया। शासन के सख्त निर्देशों के चलते विभागीय अधिकारी आवश्यक सेवाओं को बहाल करने में जुटे रहे। ग्रामीण क्षेत्रों की कई सड़के पूरी तरह न खुल पाने तथा विद्युत सप्लाई व्यवस्था बहाल न हो पाने के कारण वहां लोगों को काफी दिक् कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच तीन दिनों के बाद जिला मुख्यालय अल्मोड़ा के अधिकांश हिस्सों में विद्युत सप्लाई बहाल कर दी गई है, लेकिन शहर के कई हिस्सों में चौथे दिन भी आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई है। जिससे लोगों में अव्यवस्था को लेकर गहरी नाराजगी है। इधर शहर में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह बहाल हो चुकी है। शहरी क्षेत्र में कई इलाकों में अभी भी बर्फ की मोटी परत जमी है। जिस कारण कई पैदल मार्गो पर फिसलन के कारण खतरा बना हुआ है।

=================

:::::::: इनसेट

अल्मोड़ा जिले के बंद मार्ग

= मौरनौला- जैंती

= शहरफाटक-मोतियापाथर

= पनुवानौला-वृद्ध जागेश्वर

= सुवाखान-छड़ौंज

= जैंती-पीपली

= जैंती-भनोली

====================

::::::::::::: इनसेट

इन मार्गो पर यातायात हुआ बहाल

= अल्मोड़ा-दन्यां-पिथौरागढ़

= अल्मोड़ा-धौलछीना-पिथौरागढ़

= अल्मोड़ा-ताकुला- बागेश्वर

= अल्मोड़ा-कौसानी- बागेश्वर

= अल्मोड़ा-शहरफाटक

= मजखाली-सोमेश्वर

= खूंट- शीतलाखेत

= शीतलाखेत-कठपुड़िया

= काफलीखान भनोली

====================

::::::: इनसेट

पेड़ गिरने से दो मकान क्षतिग्रस्त

अल्मोड़ा: जनपद में दो अलग अलग स्थानों पर आवासीय भवनों के ऊपर पेड़ गिरने से उन्हें काफी नुकसान पहुंचा है। पहली घटना जनपद के भिकियासैण तहसील के ग्राम बरकिंडा की है। यहां एक आवासीय मकान पर विशाल पेड़ आ गिरा। इस हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन मकान को काफी नुकसान पहुंचा है। इसी तरह की दूसरी घटना भिकियासैंण तहसील के ही ग्राम धनोली में भी हुई है। वहां भी एक आवासीय भवन पर पेड़ गिर गया। इस हादसे में भी मकान को तो काफी नुकसान पहुंचा लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई।

=====================


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.