Move to Jagran APP

छात्रा के साथ अभद्रता पर हंगामा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: कुमाऊं विवि के एसएसजे परिसर में एमए की छात्रा के साथ एक प्राध्यापक द्वारा

By Edited By: Published: Tue, 28 Oct 2014 11:25 PM (IST)Updated: Tue, 28 Oct 2014 11:25 PM (IST)
छात्रा के साथ अभद्रता पर हंगामा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: कुमाऊं विवि के एसएसजे परिसर में एमए की छात्रा के साथ एक प्राध्यापक द्वारा कथित रूप से अभद्रता के विरोध में छात्र-छात्राओं ने कैंपस में जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों ने परिसर निदेशक डा.आरएस पथनी का भी घेराव कर डाला। आरोपी प्राध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर उनके साथ तीखी नोकझोंक हुई। बाद में आक्रोशित छात्र कोतवाली जा धमके और आरोपी प्राध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस को तहरीर सौंपी।

loksabha election banner

एमए प्रथम वर्ष की छात्रा पूनम बांगर के मुताबिक एसएसजे परिसर के एसोसिएट प्रोफेसर डा. संजय टम्टा द्वारा सोमवार को उसके साथ उस वक्त अभद्रता की गई, जब वह अपना आई कार्ड बनाने के लिए प्रॉक्टर आफिस गयी थी। पूनम के अनुसार आई कार्ड पर लगने वाली फोटो का साइज बड़ा होने पर डा. टम्टा ने उसके साथ अभद्रता की और उसका हाथ पकड़कर खींच लिया। कुछ देर की गरमागरमी के बाद उस वक्त यह मामला रफा-दफा हो गया। मंगलवार को पूनम ने अपने साथियों को इस घटना की जानकारी दी तो एसएसजे कैंपस के छात्रों के बीच यह मामला जंगल की आग की तरह फैल गया। इसी बीच विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्र नेताओं ने पूनम बांगर के साथ एसएसजे परिसर के कई काउंटर बंद करा दिए और वहां धरना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने परिसर निदेशक डा. आरएस पथनी का भी घेराव कर डाला।

परिसर निदेशक के आश्वासन से असंतुष्ट छात्र नेता बाद में पूनम बांगर को लेकर कोतवाली आ धमके। कोतवाली का घेराव करते हुए उन्होंने आरोपी प्राध्यापक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली प्रभारी पीएल वर्मा को तहरीर सौंपी। घटना से तमतमाए छात्र इसके बाद कलक्ट्रेट परिसर पहुंचे और वहां डीएम की गैरमौजूदगी के कारण एसडीएम कार्यालय जा धमके। उन्होंने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम रिंकू बिष्ट को ज्ञापन सौंपा। मंगलवार के इस संपूर्ण घटनाक्रम में छात्रसंघ अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर, पूर्व अध्यक्ष सुनील बिष्ट, राजेंद्र बिष्ट, विद्यार्थी परिषद के लोकेश कालाकोटी, पूर्व महासचिव विनीत बिष्ट, ललित मोहन बिष्ट, अशोक कनवाल, अमित बिष्ट, रविशंकर गुसाई, ललित बगड़वाल, रवि कुमार, ललित कनवाल, सुनीता दानू, शिवालिका नेगी, इंदु बिनवाल, पंकज उपाध्याय, राजेंद्र जोशी, गोकुल खनी, पुरूषोत्तम शर्मा, गोविंद बिष्ट, आशीष कनवाल, निखिलेश पवार, नीरज पांगती, मनोज बिष्ट, राहुल खोलिया, पंकज मेहता, कमलेश भाकुनी, मनीष बिष्ट, राकेश जीना, धीरज साह समेत कई छात्र छात्राएं शामिल रहे।

================

:::::::: इनसेट

इस मामले को सुलझाने के प्रयास जारी हैं। छात्रा द्वारा दी गई लिखित शिकायत के बाद इस मामले में संबंधित शिक्षक का पक्ष जानने की कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद ही इस दिशा में परिसर प्रशासन द्वारा कोई कदम उठाए जाएंगे। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए जांच कमेटी का भी गठन किया जाएगा।

-डा.आरएस पथनी, परिसर निदेशक अल्मोड़ा

================


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.