Move to Jagran APP

जिला योजना समिति के गठन की कवायद शुरू

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला योजना समिति के गठन की कवायद तेज हो

By Edited By: Published: Wed, 22 Oct 2014 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 22 Oct 2014 10:30 PM (IST)
जिला योजना समिति के गठन की कवायद शुरू

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला योजना समिति के गठन की कवायद तेज हो गई है। समिति के निर्माण के लिए जिला पंचायत और नगर निकायों से दो सदस्यों का चयन किया जाना है। इस प्रक्रिया को पूरी करने के लिए प्रशासन ने 31 अक्टूबर को मतदान कराने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद में जिला योजना समिति के गठन के निर्देश दिए गए है। इस प्रक्रिया के तहत नगर निकायों से निर्वाचित 17 सदस्यों में से 1 और जिला पंचायत से निर्वाचित सदस्यों में से दो सदस्यों का चयन किया जाना है। सुमन ने बताया कि नाम निर्वाचन पत्र जिला पंचायत सभागार से 27 और 28 अक्टूबर को प्राप्त किए जा सकते हैं। निर्वाचन पत्रों की जांच 29 अक्टूबर व नाम वापसी के लिए 30 अक्टूबर की तिथि तय की गई है। जबकि मतदान 31 अक्टूबर को होगा।

::::::::::::::::::इंसेट

सीडीओ होंगे सहायक रिटर्निग अफसर

अल्मोड़ा: जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार सुमन ने बताया है कि जिला योजना समिति के गठन के लिए सहायक रिटर्निग ऑफिसर की नियुक्ति कर दी गई है। इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एसडीओ डा. इकबाल अहमद सहायक रिटर्निग ऑफिसर होंगे। जबकि नगर निकाय अल्मोड़ा के लिए अपर जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.