Move to Jagran APP

बजट खर्च न होने पर नपेंगे

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने विभागीय अधिकारियों को जिला योजना के तहत स्व

By Edited By: Published: Sat, 18 Oct 2014 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 18 Oct 2014 11:10 PM (IST)
बजट खर्च न होने पर नपेंगे

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने विभागीय अधिकारियों को जिला योजना के तहत स्वीकृत धनराशि को 15 नवंबर से पूर्व व्यय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा निर्धारित समय पर बजट न खर्च कर पाने विभागीय अधिकारी इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहें। शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला योजना से संबंधित कार्यो की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि स्वीकृत धनराशि का 41 फीसद से कम व्यय होने पर संबंधित अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी।

loksabha election banner

बैठक में मौजूद अधिकारियों को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि पहली अप्रैल 2014 को जिन विभागों के पास गत वित्तीय वर्ष की धनराशि अवशेष थी और वह अभी तक व्यय नहीं की गई है तो उसके लिए संबंधित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। बैठक के दौरान उन्होंने जल निगम, जल संस्थान तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवशेष बजट के समय पर सदुपयोग के लिए विशेष रूप से आगाह किया। उन्होंने जिला योजना में पूल्ड हाउसिंग के रखरखाव में पर्याप्त धनराशि का प्रावधान करने के निर्देश दिए, ताकि उनकी सही मरम्मत हो सके।

डीएम ने राज्य सेक्टर, केंद्र पोषित एवं वाह्य सहायतित योजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने कृषि, वैकल्पिक ऊर्जा, उद्योग, समाज कल्याण, उद्यान, सिंचाई, पशुपालन, ग्रामोद्योग समेत अन्य विभागीय अधिकारियों को भी स्वीकृत बजट के व्यय की अद्यतन स्थिति में सुधार लाने की सख्त हिदायत दी। उन्होंने शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने पर भी जोर दिया।

बैठक में सीडीओ डा.अहमद इकबाल, डीएफओ प्रेम कुमार, जिला विकास अधिकारी डीडी पंत तथा अर्थ संख्या अधिकारी इला पंत आदि अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.