Move to Jagran APP

'मेरी जगह ससुराल में, नहीं तो उठेगी अर्थी'

सुगंधा के दोबारा धरने पर बैठने की सूचना के बाद आशा ज्योति केंद्र के लोगों ने उसकी काउंसिलिंग की।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 10:13 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 10:13 AM (IST)
'मेरी जगह ससुराल में, नहीं तो उठेगी अर्थी'
'मेरी जगह ससुराल में, नहीं तो उठेगी अर्थी'

वाराणसी (जागरण संवाददाता)। वाराणसी में एक महिला अपने ससुराल में जगह पाने के लिए धरने पर बैठी हुई है। उसका कहना है कि या तो प्रशासन उसे ससुराल भिजवाए नहीं तो अब उसकी अर्थी उठेगी। सुगंधा जैन नामक महिला मंडलीय अस्पताल से छुट्टी कराकर सोमवार को तड़के कृष्णदेव नगर कालोनी स्थित अपने पति के घर की चौखट पर फिर धरने पर बैठ गई।

loksabha election banner

उसने अपनी चाची से फोन पर कहा कि या तो पति के घर में जाऊंगी या मेरी अर्थी यहां से उठेगी। सुगंधा के दोबारा धरने पर बैठने की सूचना के बाद आशा ज्योति केंद्र के लोगों ने उसकी काउंसिलिंग की। शाहजहांपुर की बेटी को देखकर वहां से गुजरने वाले लोगों का कलेजा पसीज जा रहा था। वहां मौजूद महिलाओं में संवेदना के साथ ही आक्रोश साफ झलक रहा था।

सभी लोगों की यही प्रतिक्रिया थी कि क्या धोखे में तलाक नोटिस के नाम पर किसी महिला को इस तरह बाहर किया जा सकता है। आरोप है कि सुगंधा को सोमवार की देर रात ससुराल में प्रवेश करते समय उसे ससुर व पति ने न केवल पीटा बल्कि घर से बाहर कर दिया था।

इसके बाद ससुराल वाले सास की बीमारी का बहाना बनाकर एंबुलेंस से किसी अस्पताल चले गए। इधर सुगंधा को काफी चोट आई थी। जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रवीण त्रिपाठी के निर्देश पर आशा ज्योति केंद्र व भेलूपुर पुलिस ने घायल सुगंधा को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल से वह फिर ससुराल पहुंच गई।

उसके दोबारा धरना देने की खबर से प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में जिला प्रोबेशन अधिकारी ने आशा ज्योति केंद्र की टीम को मौके पर भेजा। सूचना पाकर भेलूपुर थाना प्रभारी राजीव सिंह भी पहुंच गए। मारपीट मामले में ससुराल वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई। इसके बाद जिला प्रोबेशन अधिकारी के आदेश पर उसे आशा ज्योति केंद्र ले जाया गया। वहां से उसे रात्रि आश्रय के लिए पांडेयपुर स्थित स्वधार केंद्र भेजा गया। इस दौरान आशा ज्योति केंद्र की काउंसलरों ने सुगंधा की काउंसिलिंग भी की। मंगलवार को मजिस्ट्रेट के सामने युवती का बयान लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आइएएस अनुराग की मौत की होगी सीबीआइ जांचः डीजीपी

सुगंधा का विवाह 13 दिसम्बर 2015 को बीएचयू के सेवानिवृत प्रोफेसर के पुत्र अनवेश जैन के साथ हुआ था। दोनों का मामला परिवार न्यायालय में विचाराधीन है। इन दिनों सुगंधा अपनी ससुराल में प्रवेश पाने के लिए संघर्ष कर रही है।

यह भी पढ़ें: अल्पसंख्यकों के कोटे को लेकर योगी के दो मंत्री आमने-सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.