Move to Jagran APP

लाेकसभा चुनाव 2019 : विजय संकल्प लेने काशी पहुंचे सीएम योगी, मांगा बाबा से आशीर्वाद

मोदी के चुनाव प्रचार अभियान के शुभारंभ में अपनी ताकत दिखाने के लिए भाजपा सोमवार को सुबह से लेकर देर रात तक सभा को सफल बनाने की रणनीति में जुटी रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 11:26 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 04:46 PM (IST)
लाेकसभा चुनाव 2019 : विजय संकल्प लेने काशी पहुंचे सीएम योगी, मांगा बाबा से आशीर्वाद
लाेकसभा चुनाव 2019 : विजय संकल्प लेने काशी पहुंचे सीएम योगी, मांगा बाबा से आशीर्वाद

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पीएम नरेंद्र मोदी के प्रचार-प्रसार का अभियान आज से शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोदी के चुनाव प्रचार का शुभारंभ करने मंगलवार दोपहर दो बजे काशी पहुंचे। सीएम के स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय, विधायक सुशील सिंह, अपराजिता सोनकर, धर्मेंद्र सिंह, नागेन्द्र रघुवंशी, शैलेश पांडेय के साथ आला प्रशानिक अधिकारी मौजूद रहे। वहीं एयरपोर्ट से वह बाबा दरबार दर्शन पूजन करने पहुंचे और काल भैरव मंदिर भी गए जहां पूजन करने के बाद आशीर्वाद लिया। इसके बाद वह सभा स्‍थल की ओर रवाना हो गए। 

loksabha election banner

विजय संकल्प के साथ बाबा का दर्शन : लोकसभा चुनाव के निमित्त काशी में विजय संकल्प सभा से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को काशी के कोतवाल काल भैरव व बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया। सीएम लगभग तीन बजे ज्ञानवापी क्रासिंग पहुंचे और गर्भगृह में प्रवेश कर गए। इसके बाद बाबा का दर्शन और षोडशोपचार पूजन किया। पं. टेक नारायण उपाध्याय के आचार्यत्व में पांच ब्राह्मणों ने छह मिनट में अनुष्ठान कराया। इससे पहले योगी ने काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव का दर्शन-पूजन किया। फूल-तेल -मिष्ठान अर्पित किया और आरती उतारी। दोनों देवालयों में लोगों ने योगी का हर हर महादेव के उद्घोष से स्वागत किया। उन्होंने हाथ हिलाते हुए अभिवादन स्वीकार किया।     

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद योगी भाजपा की विजय संकल्प सभा को संबोधित करने पहुंचे। दोपहर 3.45 बजे जब वह मंच पर पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने हर हर महादेव का नारा लगाते हुए सीएम का स्‍वागत किया और जमकर नारे लगाए। इससे पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार अभियान के शुभारंभ में अपनी ताकत दिखाने के लिए भाजपा सोमवार को सुबह से लेकर देर रात तक सभा को सफल बनाने की रणनीति में जुटी रही। वहीं मंगलवार सुबह भी कार्यकर्ता सक्रियता के साथ जुटे रहे। मीडिया पर दिनभर योगी की सभा में शामिल होने का निमंत्रण बंटता रहा।

बोले सीएम योगी आदित्‍यनाथ : सीएम योगी ने कहा कि अविरल और निर्मल गंगा को सरकार के प्रयासों का नतीजा है। आज मोदी की वजह से नामुमकिन सबकुछ मुमकिन है। बाबतपुर से शहर तक और गलियां तक चमक रही हैं। सारे बिजली तार अंडरग्राउंड हो गए हैं। मंदिर और घाटों की सुंदरता के साथ हल्दिया जलमार्ग से लोगों को रोजगार मिलेगा। आधुनिकता से जोडने के साथ रोजगार और पर्यटन भी बढेगा। पीएम ने कैंसर निदान केंद्र की शुरुआत की है, एम्‍स सरीखा संस्‍थान काशी में है। पीएम मोदी स्‍वयं काशी के प्रतिन‍िधि हैं। काशी के विकास के माध्‍यम से काशी को नई काया प्रदान की गई है, वैश्विक मंच प्रदान किया गया है। पीएम को आशीर्वाद काशी वासी देंगे और अभिनंदन और वंदन करेंगे। राहुल 72 हजार देंगे मगर अब तक आपकी सरकार जब थी तो कोई ऐसा कार्य क्‍यों नहीं किया जिससे गरीबों को लाभ हो। केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ गरीबों को मिल रहा है। ढार्इ करोड गरीबों को आवास मिला है। गरीबों के लिए कांग्रेस के पास पहले कोई एजेंडा नहीं था। छह हजार रुपये किसानों के खाते में जाना गरीबों के जीवन में खुशहाली लाने का माध्‍यम है। कांग्रेस के दलाल और एजेंट रुपया पहले खा जाते थे। गरीब को 72 हजार का वादा किया है, जबकि गरीब को पांच लाख रुपये की स्‍वास्‍थ्‍य सेवा ले सकता है। विभिन्‍न मदों में पीएम के द्वारा लाभ दिया जा रहा है। देश के अंदर बडी परियोजनाओं को चलाने का काम किया जा रहा है। आज भारत छठी अर्थ व्‍यवस्‍था है। भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्‍यवस्‍था होगी। पीएम ने पुलवामा पर जो कहा वह करके दिखाया। कांग्रेसी पाकिस्‍तान को खुश करने वाले बयान दे रहे हैं। इनको बेनकाब करने का समय है। काशी में कार्यकर्ता मिलकर अभियान को आगे बढाएं, काशी को वैश्विक मानचित्र पर लाने का प्रयास हुआ है। भाजपा बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। बाबा का दर्शन करने के बाद आपके पास आया हूं। हर मतदाता के पास पीएम का संदेश लेकर जाना है। कांग्रेस के नेता आतंकवाद के प्रति जो संवेदना दिखा रहे हैं वह देश के लोगों के साथ दिखाया होता तो 2014 में परिणाम और होता। हमारे लिए पीएम का चयन सौभाग्‍य की बात है, यूपी और काशी वासियों के लिए सौभाग्‍य की बात है। 80 में 74 से अधिक सीटें जीतनी है। उप्र 74 पार, फि‍र एक बार मोदी सरकार। 

वहीं वाराणसी जिले में मौजूद मंत्री-विधायक से लेकर भाजपा के पदाधिकारी एक दिन पूर्व कटिंग मेमोरियल पहुंचे और तैयारियों की समीक्षा की। उधर, विजय संकल्प सभा में शामिल होने आ रहे मुख्यमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस - प्रशासन भी मुस्तैद रहा। सभास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही एसएसपी ने आसपास के होटलों की जांच-पड़ताल कराई। 

मुख्यमंत्री मंगलवार सुबह गोरखपुर में गोरक्षपीठ के दर्शन-पूजन के बाद योगी गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए चुनावी सभा को संबोधित किया। गोरखपुर से सीएम योगी वाराणसी के लिए दिन में एक बजे प्रस्थान किए। वाराणसी एयरपोर्ट पर सीएम दो बजे पहुंचे। वहां से सीएम सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान किया और दर्शन-पूजन के बाद सीएम सभास्थल पहुंचे। विजय संकल्प सभा को संबोधित करने के बाद सीएम अहमदाबाद (गुजरात) जाने के लिए 4.45 बजे एयरपोर्ट पहुंच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.