Move to Jagran APP

रागों को किया झंकृत, नृत्य की लय, ताल की जुगलबंदी

वाराणसी : सुर, लय, ताल को गीतों में पिरोकर जब महिलाओं व लड़कियों ने सुरसरि बहाई तो तालियों की बौछार क

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 01:59 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 01:59 AM (IST)
रागों को किया झंकृत, नृत्य की लय, ताल की जुगलबंदी
रागों को किया झंकृत, नृत्य की लय, ताल की जुगलबंदी

वाराणसी : सुर, लय, ताल को गीतों में पिरोकर जब महिलाओं व लड़कियों ने सुरसरि बहाई तो तालियों की बौछार कर लोगों ने उनकी प्रतिभा को खूब सराहा। किसी ने राग से सुरों को साधा तो कोई आलाप को परवान चढ़ा कार्यक्रम को बुलंदी पर पहुंचाया। सुरों की इस जंग में लोग कदमताल के लिए भी विवश हो उठे, उनकी थिरकन पर हर कोई वाह बोल उठा। यह नजारा दिखा मंगलवार को दैनिक जागरण व ज्वाइनिंग हैंड्स संस्था की ओर से एंबीशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलाजी के सहयोग से 'वूमेंस टैलेंट हंट' के तहत तीसरे दिन सिंगिंग व डांसिंग प्रतियोगिता में।

loksabha election banner

मलदहिया स्थित वेन्यू पार्टनर विनायक प्लाजा में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाओं को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था मानों उन्हें पंख लग गए हों और वे खुलकर अपनी योग्यता को दुनिया के सामने लाना चाहती हैं। यहां मंच पर जाते ही प्रतिभागियों ने जब सुरों व नृत्य का जादू बिखेरा तो हर कोई मंत्रमुग्ध हो उठा। टैलेंट हंट में हर महिला अपने साथ गजब का उत्साह लिए कार्यक्रम स्थल पर पहुंची थीं। प्रतियोगिता में बारी-बारी से प्रतिभागी मंच पर आए। इस दौरान इन विधाओं के माहिर विशेषज्ञ व निर्णायक मंडल के सदस्यों ने कमान संभाली और प्रत्येक प्रतिभागी की गाने व डांस की प्रतिभा का मूल्यांकन बारीकी से किया। समारोह में सभी विजेताओं व प्रतिभागियों को गिफ्ट पार्टनर लियो शाइन की ओर से निशांत केशरी ने आकर्षक उपहार व प्रमाण पत्र दिया। धन्यवाद विनायक प्लाजा के चेयरमैन अभिनव पांडेय ने दिया। एंबीशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की तरफ से पुनीत मिश्रा, ज्वाइनिंग हैंड्स की अर्चना दुबे व चांदनी सिंह, राजेश शुक्ला उपस्थित थे।

निर्णायक मंडल के सदस्य

लव पांडेय- कोरियोग्राफर।

चंदन, समीक्षा म्यूजिक मेंटोर।

----------------------

इन्होंने मारी बाजी

डांस प्रतियोगिता- प्रथम स्थान श्रद्धा सिंह, द्वितीय स्थान यज्ञा पांडेय, तृतीय स्थान प्राची सिंह ने प्राप्त किया।

सिंगिंग प्रतियोगिता- प्रथम स्थान सूर्या, द्वितीय डिंपल, तृतीय पूजा कशक थीं।

-------------------

प्रतिभाओं को मिलता रहे ऐसा मंच

मिलेगी पहचान

जागरण के हर कार्यक्रम में जरूर हिस्सा लेती हूं। गृहणियां बच्चों की देख-रेख व गृहस्थी में खुद को भूल जाती हैं। मगर इस तरह के मंच से उनके भीतर की छिपी प्रतिभा को मौका मिलता है दुनिया के सामने अपनी कला को लाने का।

-प्राची सिंह, शिवपुर

---------------

न छोड़ें ऐसा मौका

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए घर के कामकाज से समय निकालकर डांस की प्रैक्टिस की। अक्सर देखा गया है कि महिलाओं को अपनी इच्छाएं दबानी पड़ती हैं लेकिन उन्हें ऐसा मौका नहीं छोड़ना चाहिए।

-यज्ञा पांडेय, महमूरंगज

------------------

होते रहें ऐसे आयोजन

अमूमन युवाओं के लिए ऐसे प्रोग्राम ज्यादा होते हैं लेकिन जागरण के आभारी हैं जो महिलाओं के लिए टैंलेंट हंट का आयोजन किया। कई टैलेंट शो में हिस्सा ले चुकी हूं। इस तरह के आयोजन महिलाओं के लिए होते रहना चाहिए।

डिंपल श्रीवास्तव जगतगंज

--------------------

आत्मविश्वास से लबरेज

महिलाओं की प्रतिभा निखारने के लिए ऐसे टैलेंट शो का अहम योगदान रहा है। महिलाएं आत्मविश्वास से लबरेज समाज में प्रतिष्ठा पाने के साथ ही जन-जन की प्रेरणास्रोत भी बनती हैं क्योंकि उनमें धैर्य, साहस, जुनून सब कुछ है।

अंजलि गुप्ता, रथयात्रा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.