Move to Jagran APP

जयदीप के सिर बनारस क्लब का ताज

वाराणसी : प्रतिष्ठित दी बनारस क्लब लिमिटेड के चुनाव में समिति के सात सदस्यों ने जयदीप सिंह को निर्वि

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 02:03 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 02:03 AM (IST)
जयदीप के सिर बनारस क्लब का ताज

वाराणसी : प्रतिष्ठित दी बनारस क्लब लिमिटेड के चुनाव में समिति के सात सदस्यों ने जयदीप सिंह को निर्विरोध सचिव चुन लिया, किसी ने दावेदारी की ताल नहीं ठोंकी बल्कि आपसी रजामंदी के बीच सचिव चुन लिया। इतना ही नहीं, निर्विरोध कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दीपक माहेश्वरी के नाम किया। दी बनारस क्लब लिमिटेड प्रबंध समिति चुनाव में घमासान की उम्मीद देखते हुए प्रशासन ने क्लब में पुलिस फोर्स की तैनाती कर रखी थी। हालांकि निर्विरोध चुनाव के चलते सब कुछ बेहद शांति से निपट गया।

loksabha election banner

रविवार को सुबह साढ़े दस बजे क्लब के पदेन अध्यक्ष कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण व उपाध्यक्ष डीएम विजय किरन आनंद की मौजूदगी में सबसे पहले एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) हुई। इसमें सचिव कुमार अग्रवाल ने सदस्य जयदीप सिंह 'बबलू' के नाम का प्रस्ताव सचिव पद के लिए रखा, राकेश वशिष्ठ ने समर्थन किया। दूसरे किसी ने दावेदारी नहीं की। इस प्रकार जयदीप को सदस्यों की सर्वसम्मति के बाद निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

निर्वाचन के बाद सचिव जयदीप ने जनरल कटेगरी सदस्य के लिए सुनील कुमार व आलोक पांड्या को मनोनीत किया। इसी क्रम में सीनियर कटेगरी में कुमार अग्रवाल व अशोक कुमार गुप्ता और महिला वर्ग में अलका माथुर व आकांक्षा अग्रवाल को मनोनीत किया। इसके पूर्व निर्वाचन अधिकारी एडीएम सिटी विंध्यवासिनी राय ने चुनाव प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए बताया कि 18 सितंबर को चुनाव प्रक्रिया आरंभ हुई। नामांकन के अंतिम दिन 23 सितंबर को 12 फार्म आए। इसमें से पांच लोगों ने आवेदन वापस ले लिया इसलिए शेष बचे सात सदस्य यानी दीपक माहेश्वरी, जयदीप सिंह, नवीन कपूर, प्रदीप चौरसिया, राकेश वशिष्ठ, डा. संजय राय, उदय राजगढि़या निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। एजीएम के दौरान गिनती के सदस्य ही पहुंचे। परिसर में कहीं गहमागहमी नहीं दिखी। सचिव के निर्वाचन के बाद सदस्य एक- एक कर पहुंचने लगे और देर तक बधाइयों का सिलसिला चलता रहा।

लीज प्रक्रिया होगी पूरी : जयदीप

नवनिर्वाचित सचिव जयदीप सिंह ने कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कि क्लब की जमीन लीज की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाए। पूर्व में कोषाध्यक्ष रहते हुए इसकी शुरूआत की थी। पूर्व सचिव कुमार अग्रवाल ने 90 फीसदी कार्यवाही पूरी कर दी है। साथ ही क्लब की आय में वृद्धि, अनुशासन, क्लब की गतिविधियों का सुचारू संचालन प्राथमिकता में होगा। जयदीप ने कहा के सभी ने सर्वसम्मति से चुना है तो वह भी सभी के सहयोग से क्लब की गरिमा बढ़ाने का कार्य करेंगे। क्लब की उठापटक पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

बकाया वसूली को नोटिस जल्द

क्लब के एजेंडे को पारित करने के लिए एजीएम में सदस्यों द्वारा किए गए बकाए पर चिंता व्यक्त की गई। सचिव ने बताया कि सभी को नोटिस दी गई थी। अधिकतर ने बकाया जमा कर दिया है। जो शेष हैं उन्हें नोटिस दी जाएगी। इसके बाद भी जमा न करने पर अग्रिम कार्रवाई होगी। इसी प्रकार सदस्यों की मृत्यु पर उनके बच्चों को सदस्यता देने को सर्वसम्मति से अनुमति प्रदान की गई। लीज के लिए धन की आवश्यकता होने पर एफडी तोड़ कर देने के प्रस्ताव को लेकर सदस्यों ने कहा कि यह केवल लीज के लिए ही हो।

डा.एनपी सिंह पर लगे

गबन की चर्चा तक नहीं

क्लब के पूर्व सचिव डा.एनपी सिंह पर लगे गबन आरोप के मामले पर एजीएम में कोई चर्चा तक नहीं हुई। किसी सदस्य ने उनके निलंबन की बात नहीं उठाई जबकि एजेंडे के बाहर के स्पो‌र्ट्स सदस्य, आनलाइन पेमेंट आदि मामले उठाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.