Move to Jagran APP

27 केंद्रों पर 6987 ने दी परीक्षा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : चिकित्सा विज्ञान एवं दंत विज्ञान के क्षेत्र में दाखिले को लेकर रविवार

By Edited By: Published: Sun, 01 May 2016 09:43 PM (IST)Updated: Sun, 01 May 2016 09:43 PM (IST)
27 केंद्रों पर 6987 ने दी परीक्षा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : चिकित्सा विज्ञान एवं दंत विज्ञान के क्षेत्र में दाखिले को लेकर रविवार को राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा जिले के 27 केंद्रों पर आयोजित हुई। इसमें करीब 6987 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 32 अनुपस्थित रहे।

loksabha election banner

कई केंद्रों पर कुछ कमियों के कारण अभ्यर्थियों को परेशानी झेलनी पड़ी। तो कई केंद्रों के अधिकारियों पर अभ्यर्थियों पर दु‌र्व्यवहार के भी आरोप लगे। बीएचयू स्थित केंद्रीय विद्यालय के क्षेत्रीय कार्यालय के कर्मचारियों को कईयों ने कोसा। हालांकि यहां के अधिकारी देर शाम तक कमियों को दुरुस्त करने में लगे रहे। पिछली बार पीएमटी के दौरान देश के कई हिस्सों में हुई गड़बड़ियों और उसमें सीबीएसई के अधिकारियों की संदिग्ध भूमिका के बाद चौकन्ने हो गए थे। अधिकारी इस बात पर जोर देने में लगे थे कि कोई भी गड़बड़ी आमजन तक नहीं पहुंचे। देर शाम तक उत्तर पुस्तिका पहुंचाने व अधिकारियों से मिलने वालों की भीड़ लगी रही। हालांकि अधिकारी अपने आप को कार्य में व्यस्त जताते रहे। यहां के एक अधिकारी ने दावा किया कि सभी जगह परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई है। कहीं से कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली। परीक्षा के दौरान सुरक्षा के भी बेहतर इंतजाम किए गए थे। परीक्षा कक्ष में पहुंचने से पहले अधिकारी अभ्यर्थियों की चेकिंग के बाद ही प्रवेश की अनुमति दे रहे थे।

परेशान हुए अभ्यर्थी

लंका, अस्सी, डीएलडब्ल्यू और उसके आस-पास के क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को परेशानी भी झेलनी पड़ी। कारण, प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर वाहन बहुत कम चल रहे थे। परीक्षा केंद्रों से निकलने के बाद अभ्यर्थियों को वाहन नहीं मिल रहे थे। जो वाहन मिल भी रहे थे, वे कई गुना ज्यादा भाड़ा मांग रहे थे, मजबूरन देना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.