Move to Jagran APP

युवकों का ट्रेनों में कब्जा, यात्री दहशत में

वाराणसी : सेना भर्ती में शामिल होने आए गाजीपुर के युवकों ने रविवार को जमकर बवाल काटा। प्लेटफार्म से

By Edited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 07:42 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 07:42 PM (IST)
युवकों का ट्रेनों में कब्जा, यात्री दहशत में

वाराणसी : सेना भर्ती में शामिल होने आए गाजीपुर के युवकों ने रविवार को जमकर बवाल काटा। प्लेटफार्म से लेकर ट्रेनों के डिब्बों में उत्पात मचाया। कई ट्रेनों पर तो कब्जा ही जमा लिया। आम यात्रियों को सीट तक पहुंचने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। कैंट स्टेशन पर हंगामा के चलते कुछ की ट्रेनें छूट भी गई। हर तरफ यात्रियों में भय का वातावरण बना था। इस दौरान जीआरपी-आरपीएफ के जवान मूकदर्शक बने रहे।

loksabha election banner

दादर, गाजीपुर डीएमयू, सारनाथ एक्सप्रेस सर्वाधिक प्रभावित रही। ट्रेनों के स्लीपर सहित एसी कोच पूरी तर अभ्यर्थियों से भरी थी। कोच के दरवाजों, सीढि़यों व खिड़कियों पर युवक लटके हुए थे। पूछताछ पटल पर भीड़ की चलते नोकझोंक व अफरातफरी का माहौल देर शाम तक बना रहा।

छावनी में गाजीपुर खास की भर्ती होनी थी। दौड़ खत्म होते ही असफल अभ्यर्थियों का हुजूम स्टेशन की ओर चल पड़ा । स्टेशन पर भीड़ बढ़ी तो यात्रियों की मुश्किलें भी बढ़ने लगीं। शाम होते-होते क्राउड कंट्रोल कना मुश्किल हो गया। पूर्व में अपना आरक्षण कराए यात्रियों की खासी फजीहत हुई।

मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक(आइआरटीएस) कैंट रवि प्रकाश चतुर्वेदी अपने साथ मुख्य टिकट निरीक्षक (लाइन) विनोद कुमार सिंह और मुख्य टिकट निरीक्षक (प्लेटफार्म) रामाश्रय यात्रियों की हर मदद के लिए लगे रहे। यात्रियों को उनके निर्धारित सीटों पर बैठने की व्यवस्था कराया तब लोगों ने राहत की सांस ली। ।

जनता एक्सप्रेस शीघ्र ही चलेगी

वाराणसी : हरिद्वार में अर्धकुंभ के चलते यात्रियों की मांग को देखते हुए रेल प्रशासन शीघ्र ही वाराणसी-प्रतापगढ़, लखनऊ, रामपुर, हरदोई, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, हरिद्वार होकर देहरादून के बीच चलने वाली जनता एक्सप्रेस को शीघ्र ही चलाए जाने पर विचार कर रहा है। जनता एक्सप्रेस के शीघ्र संचालन के लिए जन प्रतिनिधियों ने भी रेलमंत्री से मांग की है। रेलवे अधिकारी ने अपना नाम लिए बगैर छापने की शर्त पर बताया कि वाराणसी से देहरादून के बीच चार रैक की जरुरत है। जिसकी व्यवस्था होते ही ट्रेन को हरी झंडी मिल जाने की प्रबल संभावना है। रेलवे प्रशासन ने पूरे देश में रद 150 ट्रेनों के संचालन के लिए हरी झंडी दे दी है। ट्रेनें रविवार सहित अपने निर्धारित तिथियों पर रवाना होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.